पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Chandigarh
  • Strict Instructions Regarding Corona Infection In Chandigarh, 501 Newly Infected Patients Arrived In Mohali Of Tricity In Last 24 Hours

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

शहरों पर बढ़ता संक्रमण खतरा:चंडीगढ़ में कोरोना के कारण 10 अप्रैल तक स्कूल-कॉलेज बंद, ट्राईसिटी के मोहाली में पिछले 24 घंटों में आए 501 नए संक्रमित मरीज

चंडीगढ़8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
शहर में बढ़ते कोरोना संक्रमण के कारण 70 से अधिक कंटेनमेंट जोन बनाए गए है। फाइल फोटो - Dainik Bhaskar
शहर में बढ़ते कोरोना संक्रमण के कारण 70 से अधिक कंटेनमेंट जोन बनाए गए है। फाइल फोटो
  • चंडीगढ़ में पिछले 24 घंटों में 285 और पंचकूला में 120 नए मरीज आए, हालत दयनीय बनने के आसार बनते जा रहे
  • शहर के हुक्काबारों पर लगातार कार्रवाई कर रहा प्रशासन,कई अन्य निर्देशों को अमल में लाने को कहा

शहर में इन दिनों जिस तरह से कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर में संक्रमित मरीज सामने आ रहे है उससे हालत चिंताजनक बनते जा रहे है। ट्राईसिटी में पंजाब के जिले मोहाली में संक्रमण तेजी से फैल रहा है, यहां पिछले 24 घंटों में 501 मरीज,चंडीगढ़ में 285 और पंचकूला में 120 मरीज सामने आए है। तीनों शहरों के लोग एक-दूसरे इलाकों में लोगों का रोज आना-जाना लगा रहता है, ऐसे में संक्रमण अधिक तेजी से फैल सकता है। ट्राईसिटी प्रशासन की ओर से लोगों को मास्क पहनने और सोशल डिस्टेंसिंग बनाने के लिए बार-बार कहा जा रहा है। इसके बावजूद लोग इन निर्देशों को नहीं मान रहे है।

शहर में आज यहां पहुंच रही जांच के लिए टीमें

शहर में आज स्वास्थ्य विभाग की टीमें फ्री में कोरोना जांच करने के लिए बस स्टैंड सेक्टर-17, पंजाब यूनिवर्सिटी, सरकारी स्कूल रायपुर खुर्द, इंडस्ट्री एरिया और रेलवे स्टेशन चंडीगढ़, सरकारी स्कूल सेक्टर-19, हल्लोमाजरा के स्कूल और सेक्टर-38 में टीमें पहुंच रही है। प्रशासन की ओर से पहले से जांच का काम अधिक कर दिया गया है।

चंडीगढ़ में शिक्षण संस्थाओं को 10 तक बंद किया

कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। इसी को देखते हुए चंडीगढ़ प्रशासन ने शहर के स्कूल-कॉलेज 10 अप्रैल तक बंद रखने के आदेश जारी कर दिए हैं। 22 मार्च को प्रशासन ने 31 मार्च तक के लिए स्कूल बंद किए थे, बाद में इन आदेशों को 5 अप्रैल तक बढ़ा दिया गया था। अब स्कूलों के अलावा, कॉलेज व अन्य शिक्षण संस्थान भी 10 अप्रैल तक बंद रहेंगे। शहर के मनीमाजरा में सबसे ज्यादा 21 केस आए है। मनीमाजरा कोरोना का हॉटस्पॉट बना हुआ है। सेक्टर-45 में 17, सेक्टर-41 में 12, सेक्टर-38 और 44 में 10, सेक्टर-39 में 7 मरीज पॉजिटिव पाए गए। सेक्टर-44 और 63 में 6-6 मरीज पॉजिटिव पाए गए हैं। सेक्टर-49 में 8, सेक्टर-8 में 7 लोग संक्रमित मिले।

हुक्का बार सील किया

चंडीगढ़ प्रशासन ने दो अलग-अलग सेक्टरों में चल रहे क्लबों पर कार्रवाई करते हुए सील कर दिया है। डिप्टी कमिश्नर मनदीप सिंह बराड़ ने तीनों सब डिवीज़नल मजिस्ट्रेट को निर्देश दिए हैं कि अपने अपने एरिया में रेस्टोरेंट और क्लबों में रेगुलर चैकिंग करें। रविवार रात करीब 1:30 बजे सब डिवीज़नल मजिस्ट्रेट ईस्ट रुचि सिंह बेदी ने सेक्टर-7 में छापेमारी की तो यहां एक इल्यूजन क्लब में उस वक्त पार्टी चल रही थी। कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए प्रशासक वीपी सिंह बदनोर ने रेस्टोरेंट और क्लबों की टाइमिंग रात 11 बजे तक की कर दी थी।

इस क्लब में दूसरी वायलेंस ये पाई गई कि यहां पर हुक्का भी सर्व किया जा रहा था। हुक्के पर भी पहले ही डिजास्टर मैनेजमेंट एक्ट और धारा-144 के तहत प्रशासन पाबंदी लगा चुका है। इसके चलते एसडीएम ने इस क्लब को सील कर दिया है। साथ ही मालिक और मैनेजर के खिलाफ पुलिस में मामला दर्ज करवाया गया है।

मोहाली में 501 नए मरीज आए

मोहाली में पिछले 24 घंटों के अंदर सबसे ज्यादा 501 संक्रमित मरीज मिले है और 4 मरीजों की मौत हुई है। शहर में तेजी से संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ रही है। जिले में आज तक 28 हजार 711 पॉजिटिव मरीज मिले हैं, इसमें से 24 हजार 447 मरीज ठीक हो गए है। जिले में आज तक संक्रमित 450 मरीजों की मौत हो चुकी है।

पंचकूला में 120 नए मरीज आए

पंचकूला में सोमवार काे 120 पॉजिटिव मरीज सामने आए है। यहां संक्रमित एक मरीज की मौत हुई है। अब तक 18 हजार 667 पॉजिटिव मरीज सामने आए हैं, जिसमें से 12 हजार 577 ठीक हो गए है। शहर में आज तक संक्रमित 156 मरीजों की मौत हुई है। इस समय शहर में 1044 एक्टिव मरीज है।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थिति पूर्णतः अनुकूल है। बातचीत के माध्यम से आप अपने काम निकलवाने में सक्षम रहेंगे। अपनी किसी कमजोरी पर भी उसे हासिल करने में सक्षम रहेंगे। मित्रों का साथ और सहयोग आपकी हिम्मत और...

और पढ़ें