पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Chandigarh
  • Student's Uproar Over Their Demands In Front Of Panjab University Vice Chancellor, Many Caught By Police

कैंपस खोलने व होस्टल अलॉट करने को लेकर प्रदर्शन:पंजाब यूनिवर्सिटी कुलपति के सामने अपनी मांगों को लेकर स्टूडेंट का हंगामा, कई को पुलिस ने पकड़ा

चंडीगढ़एक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पीयू में आज स्टूडेंट ने अपनी मांगों को लेकर नारेबाजी की तो पुलिस ने उन्हें पकड़ा। - Dainik Bhaskar
पीयू में आज स्टूडेंट ने अपनी मांगों को लेकर नारेबाजी की तो पुलिस ने उन्हें पकड़ा।

पंजाब यूनिवर्सिटी में आज स्टूडेंट्स ने अपनी मांगों को लेकर कुलपति के घर के सामने जोरदार हंगामा किया। जिससे स्टूडेंट फॉर सोसायटी और पीयू प्रशासन के अधिकारियों के बीच स्थिति तनावपूर्ण हो गई। स्टूडेंटस की ओर से मांग की जा रही थी कि कैंपस को खोला जाए और होस्टल अलॉटमेंट किए जाए।

आज दोपहर के समय जब स्टूडेंटस अपनी मांगों को लेकर कुलपति प्रोफेसर राजकुमार के घर के सामने गए तो वहां पीयू प्रशासन के अधिकारियों के साथ उनकी नोकझोंक हो गई जिसके बाद पुलिस को मौके पर बुलाना पड़ा।

स्टूडेंटस का कहना था कि कोरोना संक्रमण का प्रभाव कम हो गया है अब पीयू कैंपस को खोला जाना चाहिए और स्टूडेंटस को हॉस्टल अलॉट किए जाने चाहिए। इसके अलावा छात्रों पर दर्ज पुलिस की ओर से मामलों को वापस करना चाहिए। स्टूडेंट अपनी इन मांगों को लेकर कुलपति के घर के सामने नारेबाजी करने लगे। जिसके बाद पीयू के सुरक्षाकर्मियों ने पहुंच कर उन्हें शांत करने का प्रयास किया लेकिन स्टूडेंट नहीं माने। इसके बाद प्रशासन की ओर से पुलिस को मौके पर बुलाया गया।

पुलिस ने पहुंच कर स्टूडेंट को समझाने की कोशिश करने लगे लेकिन वे उग्र हो गए जिसके बाद पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर बस में डाल कर सेक्टर-11 के थाने में पहुंचाया। स्टूडेंट की गिरफ्तारी के बाद दूसरे स्टूडेंट काफी देर तक कुलपति के घर के सामने नारेबाजी करते रहे और प्रशासन के इस फैसले का कड़ा विरोध भी किया। स्टूडेंट आर्गनाइजेशन की ओर से पिछले कई दिनों से कुलपति के सामने अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन किया जा रहा है लेकिन उनकी किसी मांग को नहीं माना जा रहा है।

खबरें और भी हैं...