पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Chandigarh
  • Students Will Come From Tomorrow In Four Departments Of Chandigarh's Panjab University, The Rest Will Open In 10 Days

PU कैंपस खुलेगा, 28 दिन से चल रहा धरना खत्म:चंडीगढ़ में स्टूडेंट्स की डीन के साथ बैठक, ग्रेजुएट कॉन्स्टीट्यूएंसी चुनाव की मांग स्वीकार; सोमवार से 4 डिपार्टमेंट में आएंगे स्टूडेंट्स

चंडीगढ़9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
शहर के पंजाब यूनिवर्सिटी में कल से कैंपस खुल रहे है। 4 विभाग के स्टूडेंट कल से आ सकेंगे। फाइल फोटो - Dainik Bhaskar
शहर के पंजाब यूनिवर्सिटी में कल से कैंपस खुल रहे है। 4 विभाग के स्टूडेंट कल से आ सकेंगे। फाइल फोटो

पंजाब यूनिवर्सिटी कैंपस खोलने की मांग को लेकर स्टूडेंट्स की ओर से 28 दिन से दिया जा रहा धरना शनिवार को खत्म कर दिया गया हैं। स्टूडेंट की एसोसिएट डीन स्टूडेंट्स वेलफेयर अशोक कुमार से मीटिंग हुई। मीटिंग में उन्होंने स्टूडेंट्स को आश्वासन दिया कि 10 दिन के अंदर यूनिवर्सिटी के बाकी डिपार्टमेंट भी खोल दिए जाएंगे। इस आश्वासन के आधार पर स्टूडेंट्स ने धरने को खत्म करने का फैसला लिया।

स्टूडेंट संगठनों का कहना है कि ग्रेजुएट कांस्टीट्यूएंसी के इलेक्शन कराने की मांग पहले ही स्वीकार कर ली गई है, अब जब कि यूनिवर्सिटी प्रशासन ने चार डिपार्टमेंट खोल दिए हैं और बाकी को 10 दिन में खोलने का आश्वासन दिया है तो ऐसे में धरना जारी रखने का कोई औचित्य नहीं रह जाता।

28 दिन से वाइस चांसलर ऑफिस के बाहर यूनिवर्सिटी कैंपस खोलने को लेकर धरना चल रहा था। प्रो. अशोक का कहना है कि मीटिंग में स्टूडेंट्स को बता दिया गया है कि परिस्थितियों के अनुसार हर सप्ताह कुछ विभाग खोले जाएंगे। कोरोना के हालात को देखते हुए इस महीने यूनिवर्सिटी पूरी तरह खोलने की योजना है। 13 सितंबर से 4 विभागों के फाइनल ईयर वाले स्टूडेंट्स को कैंपस आने की परमिशन दी गई है।