पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Chandigarh
  • Such Holi For The First Time; Roads Of Many Sectors No Vehicle Zone, Sukhna Lake, Park And Plaza Public Entry No

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना ने डाला रंग में भंग:ऐसी होली पहली बार; कई सेक्टर्स की सड़कें नो व्हीकल जोन, सुखना लेक, पार्क और प्लाजा में पब्लिक की नो एंट्री

चंडीगढ़एक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सेक्टर-15 के पार्क में झाड़ियां लगा रास्ता रोक दिया गया है। - Dainik Bhaskar
सेक्टर-15 के पार्क में झाड़ियां लगा रास्ता रोक दिया गया है।
  • संक्रमण फैलने से रोकने के लिए प्रशासन ने होली पर लगाई कई पाबंदियां
  • 103 पार्क/ग्रीन बेल्ट में लगाई 232 कर्मचारियों की ड्यूटी, आने वालों को रोकेंगे...

पहली बार होली के त्योहार पर प्रशासन ने कई तरह की पाबंदियां लगा दी हैं। कारण है कोरोना वायरस। संक्रमण के चलते प्रशासन ने सार्वजनिक जगहों पर भीड़ जमा करने पर पाबंदी लगाई है। रॉक गार्डन, सुखना लेक, सेक्टर-17 प्लाजा और पार्कों में जाने की मनाही है। यहां सुबह 5:30 बजे से शाम 6 बजे तक एंट्र बैन रहेगी।

होली के नाम पर सड़कों पर हुड़दंग भी नहीं किया जा सकता। पुलिस इन्हें तुरंत गिरफ्तार कर लेगी। प्रशासन ने होली मिलन समारोह पर रोक लगाई हुई है, इसलिए पुलिस कई जगहों पर नाके लगाएगी। इसके अलावा कई सेक्टर्स की सड़कों को नो व्हीकल जोन घोषित किया गया है। डीएसपी पीआरओ चरणजीत सिंह विर्क ने बताया कि मध्य मार्ग के साथ सटे सेक्टर्स को नो वहीकल जोन घोषित किया गया है। बिना किसी कारण इस मार्ग पर वाहन लेकर न जाएं।

यदि आप बिना इमरजेंसी इस मार्ग पर पुलिस को घूमते मिले तो गाड़ी इम्पाउंड होगी। चालक पर कार्रवाई होगी। बिना मास्क के बाहर आने-जाने वालों के चालान काटे जाएंगे। प्रशासन की तरफ से निर्देश जारी किए गए हैं कि कहीं पर भी सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं होता है तो तुरंत कार्रवाई की जाए। जो पेनल्टी तय की गई है, वह लगाई जाए। किसी को भी कोई छूट नहीं दी जाएगी।

पार्क सुबह 5:30 से शाम 6 बजे तक बंद
होली पर पार्कों में सुबह 5:30 बजे से शाम 6 बजे तक लोगों की आवाजाही पर रोक रहेगी। निगम के हॉर्टिकल्चर विंग ने 103 पार्क एवं ग्रीन बेल्ट में 232 और 15 ओपन एरिया में 15 कर्मचारियों की सोमवार को ड्यूटी लगाई है। ये कर्मचारी पार्क/ ग्रीन बेल्ट में आने वालों को चेक करेंगे और उनके खिलाफ कार्रवाई करेंगे। कर्मचारी वी थ्री और फाइव रोड के साथ लगते ओपन एरिया में इकट्‌ठे किए गए सूखे पत्तों पर नजर रखेंगे, ताकि कोई इनमें आग न लगा दे।

मनीमाजरा शिवालिक गार्डन में सात कर्मचारियों की तैनाती रहेगी। जबकि न्यू नगला मोहल्ला मनीमजारा ग्रीन बेल्ट में चार कर्मचारियों की ड्यूटी होगी। सेक्टर-15 फ्लोरल गार्डन में चार कर्मचारी, सेक्टर-15 जोगर पार्क में चार कर्मचारी, साइकिल पाम गार्डन सेक्टर-15 में चार, सेक्टर-15 ग्रीन बेल्ट में चार, सेक्टर 21 ए, बी पैरेट गार्डन में दो, सेक्टर-16 शांति कुंज में दो, सेक्टर-16 रोज गार्डन में चार कर्मचारी, धनास वैली गार्डन में 8 कर्मचारी लगाए गए हैं।

ये सड़कें नो व्हीकल जोन, एमरजेंसी हो तो ही यहां जाएं
चंडीगढ़ ट्रैफिक पुलिस ने सेक्टर-1 से लेकर सेक्टर-7, पीयू, सेक्टर-15,8,9,10,11 ,12 की सड़कों को नो व्हीकल जोन में शामिल किया है। इन सेक्टर्स और सड़कों पर सिर्फ इमरजेंसी आवाजाही ही रहेगी।

कोरोना के कारण नहीं लगेंगे ड्रंकन ड्राइव के नाके
पुलिस इस बार होली पर कोविड-19 के कारण ड्रंकन ड्राइव के नाके नहीं लग रही है, लेकिन होली के दिन संबंधित पुलिस स्टेशन अपने-अपने एरिया में हुड़दंगियों को रोकने के लिए स्पेशल नाके लगाएगी। हर पुलिस स्टेशन के अंतर्गत तीन से चार नाके लगाए जाएंगे। ट्रैफिक पुलिस की तरफ से भी नाके लगाए जाएंगे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- वर्तमान परिस्थितियों को समझते हुए भविष्य संबंधी योजनाओं पर कुछ विचार विमर्श करेंगे। तथा परिवार में चल रही अव्यवस्था को भी दूर करने के लिए कुछ महत्वपूर्ण नियम बनाएंगे और आप काफी हद तक इन कार्य...

    और पढ़ें