• Hindi News
  • Local
  • Chandigarh
  • Sukhna's Cycle Track Became Auto free, Chandigarh Traffic Police Had To Answer The Professor's Questions

ऑटो मुक्त हुआ सुखना का साइकिल ट्रैक:प्रोफेसर हरमिंद्र सिंह धनोआ के प्रश्नों का चंडीगढ़ ट्रैफिक पुलिस को देना पड़ा जवाब

चंडीगढ़5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सुखना के किनारे अब आराम से ले साइकिलिंग का मज़ा। लेन डिवाइडर से अब ऑटो पार्क नहीं हो सकेंगे। - Dainik Bhaskar
सुखना के किनारे अब आराम से ले साइकिलिंग का मज़ा। लेन डिवाइडर से अब ऑटो पार्क नहीं हो सकेंगे।

सुखना लेक चंडीगढ़ का बड़ा टूरिस्ट स्पॉट है और यहां साइकिल ट्रैक भी है। हालांकि लंबे समय से ऑटो चालकों द्वारा इस ट्रैक पर 'कब्जा' किया हुआ था। अब जाकर यह साइकिल ट्रैक इन ऑटो से मुक्त हुआ है। चंडीगढ़ के सरकारी कॉलेज के एक प्रोफेसर पिछले कई दिनों से इस मुद्दे को चंडीगढ़ ट्रैफिक पुलिस के समक्ष उठा रहे थे। ट्रैफिक पुलिस की कारगुज़ारी पर भी सवाल खड़े किए गए, जिसके बाद अब लेक के साइकिल ट्रैक पर दूसरी तरह के लेन डिवाइडर लगा दिए गए हैं। अब ऑटो साइकिल ट्रैक पर नहीं जा पाएंगे।

पहले इस तरह ऑटो चालकों ने किया हुआ था साइकिल ट्रैक पर कब्जा।
पहले इस तरह ऑटो चालकों ने किया हुआ था साइकिल ट्रैक पर कब्जा।

रेगुलर साइकिलिस्ट हैं प्रोफेसर धनोआ

सेक्टर 11 स्थित पोस्ट ग्रेजुएट गवर्नमेंट कॉलेज के हिस्ट्री डिपार्टमेंट में एसोसिएट प्रोफेसर हरमिंद्र सिंह धनोआ बीते कई दिनों से सुखना लेक के साइकिल ट्रैक को ऑटो फ्री करने के लिए ट्रैफिक पुलिस सोशल मीडिया पर लिख रहे थे। वह एक रेगुलर साइकिलिस्ट हैं। उनका कहना है कि सवारियों को उतारने और चढ़ाने के लिए ऑटो साइकिल ट्रैक पर आ जाते हैं। इससे साइकिल चलाने वालों को दिक्कत का सामना करना पड़ता है। उन्होंने इसे लेकर लेक पर मौजूद चंडीगढ़ ट्रैफिक पुलिस कर्मियों की ड्यूटी की कारगुज़ारी पर भी सवाल उठाया था।

चंडीगढ़ ट्रैफिक पुलिस ने एरिया ट्रैफिक डीएसपी और ट्रैफिक इंस्पेक्टर मामले की जानकारी दी और आवश्यक कार्रवाई करने को कहा था, जिसके बाद कार्रवाई करते हुए यह लेन डिवाइडर लगाए गए हैं। बता दें कि सुखना लेक पर कई वीआईपीज़ भी सैर और साइकिलिंग के लिए आते हैं। लेक के पास साइकिलिंग करना अपने आप में काफी आनंददायक रहता है। हालांकि लेक पर आने वाले पर्यटकों को बिठाने और उतारने के लिए ऑटो चालक इन ट्रैक का इस्तेमाल कर रहे थे।

खबरें और भी हैं...