पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बैठक:23 को सिंडीकेट के मेंबर्स ने बुलाई मीटिंग

चंडीगढ़4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

पंजाब यूनिवर्सिटी के सिंडीकेट मेंबर्स द्वारा बुलाई गई अनऑफिशियल मीटिंग के लिए यूनिवर्सिटी सिंडीकेट के मेंबर्स ने तैयारी शुरू कर दी हैं। करीब 3 महीने से सिंडीकेट की मीटिंग नहीं हुई और सीनेट की मीटिंग हुए तो 11 महीने हो चुके हैं। नियम अनुसार सीनेट की मीटिंग साल में 3 बार जरूर होनी चाहिए और इन दिनों बहुत सी यूनिवर्सिटियों में ऑनलाइन मीटिंग कराई गई है। पीयू के पास मीटिंग करने के लिए सुविधाएं भी हैं।

लॉ ऑडिटोरियम से लेकर जिम्नेजियम हॉल तक में ये इंतजाम हो सकता है, लेकिन 11 महीने तक मीटिंग ही नहीं हुई। इसके विरोध स्वरूप ही ये मीटिंग बुलाई गई है। सूत्रों के अनुसार इस मीटिंग के दौरान वीसी प्रो. राज कुमार की अब तक की नाकामियों को लेकर पूरा रिकॉर्ड बनाया जा रहा है।

सीनेट और सिंडीकेट में हुए डिस्कशन और फैसलों का रिकॉर्ड और फैसले लेने में देरी के नुकसान की रिपोर्ट बनाने की जिम्मेदारी सीनेट के लीगल प्रोफेशन से जुड़े मेंबर्स को सौंपी गई है। मीटिंग में बाकी मुद्दों पर डिस्कशन के बाद ये रिपोर्ट चांसलर को भेजी जानी है।

उल्लेखनीय है कि इस मामले पर हुए विरोध प्रदर्शन के बाद शुक्रवार को वाइस चांसलर ने सिंडीकेट मीटिंग जल्द कराने का वादा तो किया है, लेकिन डेट की घोषणा नहीं की है। अधिकारिक तौर पर वाइस चांसलर ही मीटिंग बुला सकते हैं, लेकिन मेंबर्स ने विरोध स्वरूप 23 नवंबर को मीटिंग का फैसला किया है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- परिस्थिति तथा समय में तालमेल बिठाकर कार्य करने में सक्षम रहेंगे। माता-पिता तथा बुजुर्गों के प्रति मन में सेवा भाव बना रहेगा। विद्यार्थी तथा युवा अपने अध्ययन तथा कैरियर के प्रति पूरी तरह फोकस ...

और पढ़ें