पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कोरोना के चलते फैसला :पंजाब यूनिवर्सिटी में आगे भी टीचिंग रहेगी सस्पेंड, डीएसडब्ल्यू ऑफिस बंद

चंडीगढ़16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • बुधवार दोपहर को जारी होंगे आदेश, कोविड के कारण 30 तक सस्पेंड की थी टीचिंग
Advertisement
Advertisement

पंजाब यूनिवर्सिटी में 30 जून के बाद भी टीचिंग की सस्पेंशन बढ़ाई जा सकती है। हालांकि, इस बारे में आदेश बुधवार दोपहर जारी होने की संभावना है। यूनिवर्सिटी की अधिकारिक छुट्टियां 15 जून को खत्म हो गई हैं लेकिन कोविड-19 को देखते हुए 30 जून तक टीचिंग सस्पेंड रखने का डिसीजन लिया गया था जिसे बढ़ाया जा सकता है। डीन स्टूडेंट्स वेलफेयर ऑफिस को यूनिवर्सिटी ने फिलहाल सेनेटाइजेशन के बाद बंद कर दिया है। इसके सेकंड फ्लोर पर बैठने वाले 14 मुलाजिम क्वारेंटाइन किए गए हैं।

यूनिवर्सिटी प्रशासन ने पहले दावा किया था कि महिला मुलाजिम गर्ल्स हॉस्टल नंबर 10 में काम करती थी और उसका डीएसडब्ल्यू ऑफिस से कुछ लेना-देना नहीं था। लेकिन महिला के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद मान लिया गया कि इन दिनों क्वारेंटाइन सेंटर बनाए गए हॉस्टलों का स्टाफ डीएसडब्ल्यू ऑफिस में बैठ रहा है और लगभग पूरे स्टाफ को ही क्वारेंटाइन कर दिया गया है। हॉस्टल नंबर 10 की महिला मुलाजिम रिवोल्यूशन ब्रांच में काम करने वाली क्लर्क की बहन है और उनके कुछ अन्य रिश्तेदार भी हॉस्टल में काॅन्ट्रैक्चुअल स्टाफ के तौर पर काम करते हुए बताए जाते हैं।

इनसो ने दिया धरना, बिना एग्जाम स्टूडेंट्स को पास करने की मांग

पंजाब यूनिवर्सिटी के स्टूडेंट्स को बिना एग्जाम प्रमोट करने की मांग को लेकर इंडियन नेशनल स्टूडेंट्स ऑर्गेनाइजेशन (इनसो) ने धरना दिया। पीयू प्रशासन को इस बारे में मेमोरेंडम सौंपा। उन्होंने कहा कि हरियाणा समय देश के सभी राज्यों में स्टूडेंट्स को इंटरनल असेसमेंट और पिछले रिजल्ट के आधार पर पास किया जा सकता है तो पंजाब यूनिवर्सिटी ऐसा क्यों नहीं कर सकती।

यूनिवर्सिटी के स्टूडेंट कोई कोरोना टेस्टिंग किट नहीं है। इस बारे में इनसो के नेशनल प्रेसिडेंट दिग्विजय सिंह चौटाला ने एचआरडी मिनिस्टर  रमेश पोखरियाल निशंक,  चांसलर वेंकैया नायडू और वाइस चांसलर प्रो राजकुमार को मेमोरेंडम सौंपा। रजत नैन, प्रदीप पंघाल, पंकज पवार, विकास मंच और अमन मलिक भी धरने में शामिल हुए।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज का दिन पारिवारिक और आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ फलदायी है। व्यक्तिगत कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति का अनुभव करेंगे। कठिन से कठिन कार्य को आप अपने दृढ़ निश्चय से पूरा करने की क्षमत...

और पढ़ें

Advertisement