पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कार्रवाई:तहसीदार ने मौके का मुआयना किया, 20 को जारी किए नोटिस

चंडीगढ़2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

आईटी पार्क के साथ लगती किशनगढ़ की जमीन पर अलग-अलग तरह की कमर्शियल एक्टिविटी चल रही है। कहीं पर क्रिकेट एकेडमी तो कहीं पर प्लाॅट काटकर जीपीए पर बेचे जा रहे हैं। अब चंडीगढ़ प्रशासन की तरफ से जांच शुरू की गई है और करीब 20 लोगों को नोटिस दिए गए हैं। सोमवार को पटवारी और तहसीलदार ने यहां की इंस्पेक्शन की।

एसडीएम सुधांशु गौतम ने कहा कि पूरे एरिया की इंस्पेक्शन करवाई जा रही है और अभी कई वाॅयलेशन को लेकर नोटिस भी जारी किए गए हैं। इनको हियरिंग के लिए बुलाया गया है। जिन भी लोगों ने गलत तरीके से कंस्ट्रक्शन की है या फिर कमर्शियल एक्टिविटी एग्रीकल्चर लैंड पर की है, उसे हटाया जाएगा। डीसी मनदीप सिंह बराड़ ने भी एसडीएम ईस्ट को कहा है कि वे पूरी जांच करवाएं और जहां भी गड़बड़ की जा रही है उस पर कानूनों के तहत कार्रवाई करें।

पेराफेरी कंट्रोल एक्ट के तहत होगी कार्रवाई...

इस मामले में पेराफेरी कंट्रोल एक्ट के तहत कार्रवाई की जाएगी। पेराफेरी में कोई भी काम या एक्टिविटीज नहीं की जा सकती हैं, उसको कंट्रोल करने के लिए भी प्रशासन ने संबंधित एरिया के सब डिविजनल मजिस्ट्रेट को ही पावर्स दी है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी सकारात्मक और संतुलित सोच द्वारा कुछ समय से चल रही परेशानियों का हल निकलेगा। आप एक नई ऊर्जा के साथ अपने कार्यों के प्रति ध्यान केंद्रित कर पाएंगे। अगर किसी कोर्ट केस संबंधी कार्यवाही चल र...

    और पढ़ें