लॉकडाउन का असर / टेंट डीलर प्रशासन से राहत के लिए एडवाइजर को सौपेंगे मांग पत्र

X

दैनिक भास्कर

May 23, 2020, 05:00 AM IST

चंडीगढ़. चंडीगढ़ टेंट डीलर सोसायटी ने शुक्रवार को एक लॉक डाउन के दौरान हुए नुकसान को लेकर मीटिंग का आयोजन किया। इसमें चंडीगढ़ के सलाहकार मनोज परिदा को इस दौरान हुए नुकसान को लेकर एक मांग पत्र देने का सर्वसम्मित से फैसला लिया गया।

मीटिंग में मुद्दा उठा कि लॉक डाउन के दौरान टेंट डीलर एसोसिएशन का काम बिलकुल ठप हो गया। न कोई शादी ब्याह हुआ न ही कोई कॉरपोरेट और सरकारी आयोजन हुए। मीटिंग में शादियों का अप्रैल से जून के बीच पीक सीजन होता है। लेकिन कोरोना महामारी के दौरान हामरा सारा कारोबार चौपट हो गया। चूंकि हमारे बिजनेस में लोग इकट्‌ठा होते हैं।

सोशल डिस्टेंसिंग को मेंटेन रखने के कारण सरकार ने हर तरह की गेदरिंग पर रोक लगा दी। चंडीगढ़ टेंट डीलर एसोसिएशन और चंडीगढ़ व्यापार मंडल के प्रेसिडेंट अनिल वोहरा, चेयरमैन भाग सिंह, वाइस प्रेसिडेंट दर्शन लाल, जनरल सेक्रेटरी अमनदीप सिंह, वाइस प्रेसिडेंट खलील खान, फाइनेंस सेक्रेटरी सुरेश शर्मा समेत एसोसिएशन के अन्य पदाधिकारियों ने हिस्सा लिया।

मांग पत्र में बिजनेस लोन की ईएमआई को 6 माह तक आगे बढ़ाने, इसके अलावा ईएमआई पर ब्याज दर घटाने, पहले साल कारोबारियों को इंट्रेस्ट फ्री लोन की सुविधा देने,  जीएसटी 18 फीसदी से घटाकर 5 फीसदी करने,  शादी-बयाह और भोग और क्रिया में गेदरिंग 50 से बढ़ाने आदि मांगें शामिल हैं।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना