पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Chandigarh
  • Tera Hi Tera Mission Charitable Society Has Built A Hospital In Sector 23 Bal Bhavan, To Be Opened For Patients From Today.

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सांसों के लिए नि:शुल्क सेवा:तेरा ही तेरा मिशन चैरिटेबल सोसाइटी ने 36 घंटे में बनाया 50 बेड का अस्पताल, मरीजों के लिए खुल गया

चंडीगढ़10 दिन पहले
गुुरु ग्रंथ साहिब सेवा साेसायटी ने 36 घंटों में 50 बेड का अस्पताल बनाया।फोटो लखवंत सिंह

शहर में काेराेना संक्रमण के मरीज तेजी से बढ़ रहे हैं। मरीज बेड के लिए तरस रहे हैं। ऐसे में 'तेरा ही तेरा मिशन' चैरिटेबल साेसाइटी जाे कि गुुरु ग्रंथ साहिब सेवा साेसायटी चंडीगढ़ का हिस्सा है ने एक मिसाल कायम करते हुए केवल 36 घंटों में 50 बेड का अस्पताल बना दिया है। अस्पताल में हर बेड पर ऑक्सीजन की सुविधा उपलब्ध हाेगी। काेविड-19 स्पेशलाइज्ड डॉक्टर्स और नर्सिंग स्टाफ भी तैनात किया गया है। तीन स्पेशलाइज्ड डाॅक्टर की टीम 24 घंटे मौजूद रहेगी।

हर बेड पर ऑक्सीजन गैस का कनेक्शन करवाया गया
हर बेड पर ऑक्सीजन गैस का कनेक्शन करवाया गया

मरीजों को डाइट व दवाएं भी मिलेंगी

एक रूम में चार बेड लगाए गए हैं। हर रूम में पेशेंट माॅनिटर लगाए गए हैं। साेसाइटी के ट्रस्टी एचएस सभरवाल ने बताया कि यहां पर रुटीन में इस्तेमाल हाेने वाली मेडिसिन और काेराेना से संबंधित सभी जरूरी दवाएं और इक्यूपमेंट कराए गए हैं। साथ ही पेशेंट काे हाईजीन डाइट फ्रूट, सूप और खाने का प्रबंध किया गया है। प्रशासन ने शहर की संस्थाओं से ऐसे सेंटर बनाने का प्रस्ताव रखा था, जिसमें उन्हाेंने 50 बेड का 'तेरा ही तेरा काेविड केयर सेंटर' बनाने की बात कही थी। लेकिन साेसाइटी ने मरीजों के हित में यहां पर राताेंरात हर बेड पर ऑक्सीजन की व्यवस्था भी कर दी है। यह सभी सुविधाएं मरीजों काे निशुल्क मुहैया करवाई जाएंगी।

बाल भवन के बाहर गैस सिलेंडरों से गैस मरीजों तक पहुंचेगी
बाल भवन के बाहर गैस सिलेंडरों से गैस मरीजों तक पहुंचेगी

आज से मरीजों के लिए खोल दिया जाएगा

ट्रस्टी एचएस सभरवाल ने बताया कि साेमवार दाेपहर 1 बजे के बाद से यहां मरीजों काे एडमिशन शुरू कर दी जाएगी। डाॅक्टराें की टीम साेमवार सुबह 8 बजे यहां पर जाॅइन कर लेगी।

जाे प्रशासन नहीं कर सका वह एक चैरिटेबल सोसायटी ने कर दिखाया

बेड का संकट पिछले कई दिन से चल रहा है। मरीजों काे बेड नहीं मिल रहे हैं। पीयू के इंटरनेशनल हाॅस्टल काे ऑक्सीजन की सुविधा के साथ सेना के साथ मिलकर अस्पताल बनाने की बात चल रही है। लेकिन यहां पर ऑक्सीजन ताे है लेकिन प्रशासन काे ऑक्सीजन कनेक्टर न मिलने की वजह से ऑक्सीजन की सुविधा शुरू करने में दिक्कत आ रही है। हालांकि यहां पर सामान्य लक्षण वाले मरीजों काे दाखिल कर दिया गया है। वहीं, हाेम कम हेल्थ सेक्रेटरी अरुण कुमार गुप्ता का कहना है कि प्रशासन इस दिशा में तेजी से फैसला ले रहा है। वहीं, जाे प्रशासन नहीं कर सका, वह चैरिटेबल सोसायटी ने कर दिखाया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज की स्थिति कुछ अनुकूल रहेगी। संतान से संबंधित कोई शुभ सूचना मिलने से मन प्रसन्न रहेगा। धार्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत करने से मानसिक शांति भी बनी रहेगी। नेगेटिव- धन संबंधी किसी भी प्रक...

और पढ़ें