पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Chandigarh
  • "Tera Hi Tera Mission Hospital" Dedicated To Needy People, Leaving The First Replacement, 113 Surgeries Will Be Free

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

संतों का संदेश:जरूरतमंद लोगों के लिए "तेरा ही तेरा मिशन अस्पताल" समर्पित, नी रिप्लेसमेंट छोड़कर पहली 113 सर्जरी होंगी फ्री

चंडीगढ़4 दिन पहले
सेक्टर 26 स्थित होम्योपैथिक कॉलेज एंड हॉस्पिटल में एडवांस सर्जिकल अस्पताल "तेरा ही तेरा मिशन अस्पताल" का उद्धघाटन उत्तराखंड के सांसद नरेश बंसल ने किया।
  • होम्योपैथिक कॉलेज एंड हॉस्पिटल में उत्तराखंड के सांसद नरेश बंसल ने किया उदघाटन

कोरोनाकाल में जब सरकारी अस्पताल बंद हो गए और प्राइवेट अस्पतालों ने सर्जरी के रेट दो से तीन गुना बढ़ा दिए तब ख्याल आया कि गरीब लोग कैसे अपना इलाज ऐसे माहौल में कैसे करवाएंगे। यहीं से तेरा ही तेरा मिशन अस्पताल का विचार मन में आया और बुधवार 13 तारीख को ही इसका उद्घाटन करने का सोचा। ये कहते हैं चंडीगढ़ बेस्ड श्री गुरु ग्रंथ साहिब सेवा सोसाइटी चंडीगढ़ के संचालक एचएस सभरवाल।

उन्होंने बताया कि इस अस्पताल को गरीब और जरूरतमंद मरीजों के लिए बेहद ही किफायती दाम पर विश्व स्तरीय सर्जरी सेवा उपलब्ध करवाए जाने की सोच के साथ शुरू किया जा रहा है।सेक्टर 26 स्थित होम्योपैथिक कॉलेज एंड हॉस्पिटल में एडवांस सर्जिकल अस्पताल "तेरा ही तेरा मिशन अस्पताल" का उद्धघाटन उत्तराखंड के सांसद नरेश बंसल ने किया।

अस्पताल में होगा ये सब

सभरवाल ने बताया कि 25 बेड वाले इस हॉस्पिटल में अल्ट्रा मॉडर्न और एडवांस इक्विपमेंट लगे हैं। वहीं, वेंटिलेटर्स- ICU वाले 5 बेड भी उपलब्ध रहेंगे। हॉस्पिटल में 2 आपरेशन थिएटर होंगे। उच्च शिक्षित और अनुभवी सर्जन्स की टीम हॉस्पिटल में उपलब्ध होगी। यहां पित्ताशय की पथरी, गुर्दे की पथरी, गर्भाशय को हटाने, हर्निया, प्रोस्टेट, मूत्रविज्ञान, सामान्य सर्जरी जैसी सर्जरी 13000 रुपये के पैकेज पर की जाएगी, जबकि दोनों घुटने का प्रतिस्थापन 131313 रुपये में किया जाएगा। वहीं ब्रैस्ट कैंसर सर्जरी फ्री की जाएगी। नी रिप्लेसमेंट को छोड़कर पहली 113 सर्जरी मुफ्त की जाएंगी।

अगले महीने कैंसर बस सेवा होगी शुरू

फरवरी महीने की 13 तारीख को कैंसर बस सेवा की शुरुआत होगी।मुख्य अतिथि राज्यसभा सांसद नरेश बंसल ने कहा कि यह एक नेक और मानवता का कार्य है। उन्होंने कहा कि संतों का भी यही संदेश है। पहली पातशाही गुरु नानक देव जी ने भी मानव सेवा को सर्वोपरि बताया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कई प्रकार की गतिविधियां में व्यस्तता रहेगी। साथ ही सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा। आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने में समर्थ रहेंगे। तथा लोग आपकी योग्यता के कायल हो जाएंगे। कोई रुकी हुई पेमेंट...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser