पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

कार चोर गिरोह के तीन सदस्य गिरफ्तार:आरोपी पुर्जा-पुर्जा अलग कर यूपी में बेच देते थे, क्राइम ब्रांच ने एक कार मालिक की पहचान की

चंडीगढ़13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
होंडा सिटी कार के टुकड़े। - Dainik Bhaskar
होंडा सिटी कार के टुकड़े।

बड़े चाव से किसी शख्स ने होंडा सिटी कार खरीदी, लेकिन चोरों ने इसे चुरा लिया और इसके इतने टुकड़े किए कि इसकी हालत देखकर रोना आ जाए। क्राइम ब्रांच ने वाहन चोर गिरोह के तीन सदस्य गिरफ्तार किए गए हैं। आरोपी इतने शातिर थे कि कार को पूरी तरह खोलकर इसका सामान बेच देते थे।

आरोपियों की पहचान यूपी के जिला बदाऊं के 36 साल के अबरार खान, लुधियाना के 52 साल के असलम और अमरोहा के खलिल अहमद के रूप में हुई है। आरोपियों से तीन दो पहिया वाहन, एक होंडा सिटी कार बरामद हुई है। आरोपियों से दो कारें भी बरामद हुई हैं, जिनके पुर्जे अलग कर दिए गए थे। एक कार के मालिक की क्राइम ब्रांच ने पहचान कर ली है, जबकि दूसरी कार के मालिक का कुछ पता नहीं लग पाया है।

एक चुराता था और दूसरा आगे बेचता था
क्राइम ब्रांच ने 9 सितंबर को अबरार खान और असलम को सेक्टर-39 जीरी मंडी चौक के पास से गिरफ्तार किया था। पूछताछ में सामने आया कि अबरार खान वाहन चोरी करने के बाद असलम को देता है और फिर असलम इसे किसी खलील अहमद को देता है। इस पर पुलिस ने मुरादाबाद से खलील को भी गिरफ्तार कर लिया। खलील के पास से चोरी की कार बरामद हुई। इसका इंजन, टायर और अन्य सामान निकाल दिया गया था। क्राइम ब्रांच की टीम ट्रक में यह सामान भरकर चंडीगढ़ पहुंची।

16 मामले दर्ज हैं चंडीगढ़ में आरोपियों पर
आरोपी पहले भी चोरी के मामले गिरफ्तार हो चुके हैं। इनके खिलाफ चंडीगढ़ में 16 आपराधिक मामले दर्ज हैं। आरोपी कई राज्यों में चोरी की वारदात को अंजाम देते थे। ये कई गाड़ियां पहले भी चोरी करने के बाद बेच चुके हैं।

क्या होगा अगर मालिक मिल जाए
यदि कार का मालिक मिल जाता है और अगर उसके पास कार का इश्योरेंस है तो गाड़ी को वह टोटल लॉस डिक्लेयर करवाकर क्लेम ले सकता है। यदि इंश्योरेंस नहीं है तो उसे कार को इसी हालत में लेना होगा।

खबरें और भी हैं...