• Hindi News
  • Local
  • Chandigarh
  • The Administrator Held A Review Meeting On The Master Plan, Told The Officials According To The Plan, Complete The Unfinished Work Soon

मास्टर प्लान 2031:प्रशासक ने मास्टर प्लान पर की रिव्यू मीटिंग, अधिकारियों से कहा- प्लान के हिसाब से जल्द पूरे करें अधूरे काम

चंडीगढ़20 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
फाइल फोटो - Dainik Bhaskar
फाइल फोटो

बुधवार को चंडीगढ़ प्रशासक बनवारी लाल पुरोहित ने चंडीगढ़ प्रशासन के अधिकारियों के साथ मास्टर प्लान 2031 को लेकर रिव्यू मीटिंग की। इसमें प्रशासन की तरफ से मास्टर प्लान को लेकर प्रेजेंटेशन दिखाई गई। प्रशासक ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि जो भी डेवलपमेंट के प्रोजेक्ट इस प्लान के हिसाब से अभी पेंडिंग हैं, उन पर काम करें। साथ ही जिन प्रोजेक्ट्स पर काम चल रहा है, उन्हें टाइम बाउंड तरीके से पूरा किया जाए। प्रशासन की तरफ से इस दौरान बिजली विभाग के निजीकरण को लेकर भी प्रशासक को जानकारी दी गई।

हाल ही में इस प्रोजेक्ट को लेकर केंद्र सरकार से कुछ जानकारी मांगी गई थी, जिसके बारे में प्रशासक ने अधिकारियों से पूछा। चंडीगढ़ में जमीन के रेट ज्यादा हैं, जिसका कई प्रोजेक्ट्स पर असर पड़ा है, इसको लेकर भी इस मीटिंग के दौरान प्रशासन को जानकारी दी गई। वहीं, चंडीगढ़ के प्रशासक बनवारी लाल पुरोहित शुक्रवार को एडवाइजरी काउंसिल की स्टैंडिंग कमेटियों के साथ मीटिंग करेंगे। इससे पहले चंडीगढ़ प्रशासन इन स्टैंडिंग कमेटियों की तरफ से की गई सिफारिशों पर क्या-क्या काम हुआ उसको लेकर रिपोर्ट तैयार कर रहा है।

प्रशासक ने एक्शन टेकन रिपोर्ट मांगी है। अभी जो रिपोर्ट तैयार हुई है, उसमें शहर की स्मार्ट पार्किंग को लेकर बताया गया है कि कुल 5 ऐसी पेड पार्किंग हैं, जहां पर एलईडी नहीं चल रहीं। ये पांच पार्किंग कौन-कौन सी हैं, इसको लेकर रिपोर्ट में कुछ भी जानकारी नहीं दी गई है।

कमेटियों की सिफारिशों पर क्या किया
एडवाइजर धर्मपाल ने भी हाल ही में ट्रांसपोर्ट को लेकर बनाई गई स्टैंडिंग कमेटी की मीटिंग में निगम अफसरों की खिंचाई की थी। कहा था कि शहर में स्मार्ट पार्किंग है तो वहां पर सुविधाएं भी ऐसी ही होनी चाहिए। एडवाइजर के निर्देशों के बाद निगम कमिश्नर ने भी अधिकारियों को सभी पार्किंग में सुविधाएं पूरी करने के निर्देश जारी किए थे।

खबरें और भी हैं...