पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Chandigarh
  • The Central Government Should Understand Punjabis Never Return Empty handed From The Front, Leaving Stubbornly, The Government Should Listen To Its People And Immediately Withdraw The Law Sunil Jakhar.

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

किसान आंदोलन:सुनील जाखड़ बोले- केंद्र सरकार समझे- पंजाबी कभी भी मोर्चे से खाली हाथ नहीं लौटते, जिद्द छोड़ सरकार

चंडीगढ़2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
केंद्र सरकार को उसकी गलतियों का एहसास कराने के लिए नेताओं ने अमर जवान स्मारक पर बुझे हुए 57 दिए रखे। - Dainik Bhaskar
केंद्र सरकार को उसकी गलतियों का एहसास कराने के लिए नेताओं ने अमर जवान स्मारक पर बुझे हुए 57 दिए रखे।
  • आंदोलन के दौरान जान गंवाने वाले 57 किसानों को श्रद्धांजलि देने को पंजाब कांग्रेस ने सेक्टर 15 कांग्रेस भवन से अमर जवान स्मारक तक पैदल मार्च किया

किसान आंदोलन के दौरान अपनी जान गंवाने वाले 57 किसानों को श्रद्धांजलि देने के लिए पंजाब कांग्रेस ने सेक्टर 15 कांग्रेस भवन से अमर जवान स्मारक तक पैदल मार्च किया। इस मार्च को पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सुनील जाखड़ के नेतृत्व में आयोजित किया गया और इसमें पार्टी के कई नेता शामिल हुए।

केंद्र सरकार को उसकी गलतियों का एहसास कराने के लिए नेताओं ने अमर जवान स्मारक पर बुझे हुए 57 दिए रखे। जाखड़ ने कहा- अमर जवान स्मारक देश के लिए कुर्बानी देने वाले जवानों का स्मारक है पर किसान आंदोलन में उन जवानों के अभिभावकों ने कुर्बानी दी है और देश के बड़े हितों की रक्षा के लिए दी गई कुरबानी है।

वे बोले, जिन जवानों की याद में यह स्मारक बनाया गया है, उन्होंने भले ही दुश्मन से लड़ते हुए अपनी जान गंवाई पर केंद्र सरकार की गलत नीतियों के चलते इन 57 किसानों की शहादत हुई है। सुनील जाखड़ ने उम्मीद जताई कि केंद्र सरकार संघर्ष कर रहे इन किसानों की बात सुने और बिना देरी अपने कृषि कानून वापस ले।

वे आगे बोले, मसले को न सुलझाने की नियत के चलते ही सरकार जानबूझकर मामले को लटका रही है और शायद सरकार समझती है कि किसान थककर वापस लौट जाएंगे। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार को यह समझ लेना चाहिए कि पंजाबी कभी भी मोर्चे से खाली हाथ नहीं लौटते, इसलिए सरकार अपनी जिद्द छोड़े व अपने लोगों की बात सुनकर तुरंत कानून वापस ले।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप अपने व्यक्तिगत रिश्तों को मजबूत करने को ज्यादा महत्व देंगे। साथ ही, अपने व्यक्तित्व और व्यवहार में कुछ परिवर्तन लाने के लिए समाजसेवी संस्थाओं से जुड़ना और सेवा कार्य करना बहुत ही उचित निर्ण...

और पढ़ें