पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मेयर चुनाव:BJP में दूर हुए गिले शिकवे तो कांग्रेस ने प्रशासक को ट्रांसपेरेंट चुनाव कराने के लिए लिखा पत्र

चंडीगढ़2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बागी होकर मेयर पद का नामांकन भरने वालीं BJP पार्षद चंद्रवती शुक्ला और नाराज होकर पार्टी के सभी पदों से इस्तीफा देने की बात कहने वाले BJP पार्षद भरत कुमार ने BJP से हाथ मिला लिया है। - Dainik Bhaskar
बागी होकर मेयर पद का नामांकन भरने वालीं BJP पार्षद चंद्रवती शुक्ला और नाराज होकर पार्टी के सभी पदों से इस्तीफा देने की बात कहने वाले BJP पार्षद भरत कुमार ने BJP से हाथ मिला लिया है।

बागी होकर मेयर पद का नामांकन भरने वालीं BJP पार्षद चंद्रवती शुक्ला और नाराज होकर पार्टी के सभी पदों से इस्तीफा देने की बात कहने वाले BJP पार्षद भरत कुमार ने BJP से हाथ मिला लिया है।सभी के गिले शिकवे दूर हो गए हैं और अब इन्होंने फिर से पार्टी के साथ हाथ मिलाकर काम करने का आश्वासन दिया है।

बुधवार को सेक्टर 33 स्थित पार्टी मुख्यालय में चंडीगढ़ BJP प्रदेशाध्यक्ष अरुण सूद और प्रभारी दिनेश कुमार शर्मा ने नाराज हुए पार्षदों के साथ बैठक की। लंबे समय तक चली इस बैठक में कई बाताें पर विचार किया गया। इसके बाद चंद्रवती शुक्ला, भरत कुमार के अलावा नाराज चल रहे पार्षद दिलीप और राजेश गुप्ता काे भी पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने मना लिया।

बागी होकर भरा था नामांकन

बता दें कि नाराज होकर भाजपा से बगावत करके चंद्रवती शुक्ला ने सोमवार को निर्दलीय तौर पर मेयर पद का नामांकन भर दिया था। इसके बाद से शुक्ला को भाजपा नेता मनाने की कोशिश भी कर रहे थे। दूसरी ओर मंगलवार को नगर निगम सेक्रेटरी अनिल गर्ग ने उनका नामांकन इस तर्क के साथ खारिज कर दिया कि कांग्रेस के मेयर पद के उम्मीदवार दविंदर सिंह बबला का नामांकन प्रपोज करने के बाद कांग्रेसी पार्षद सतीश कैंथ ने चंद्रवती शुक्ला का नामांकन भी प्रपोज किया था। नियमों के मुताबिक एक पार्षद एक से अधिक नामांकन को प्रपोज नहीं कर सकता।

उम्मीदवारों की घोषणा के बाद भरत कुमार ने भी इस्तीफा देने की बात कही थी

भाजपा के उम्मीदवारों की घोषणा के बाद भरत कुमार ने भी अपने सभी पदों से इस्तीफा देने की घोषणा कर दी थी। इसके बाद से भाजपा नेता पार्षद भरत कुमार को मनाने की कोशिश कर रहे थे लेकिन वह मानने को तैयार नहीं थे।

कांग्रेस ने की ट्रांसपेरेंट इलेक्शन करवाने की मांग

वहीं दूसरी ओर चंडीगढ़ कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष प्रदीप छाबड़ा और अन्य पार्षदों ने प्रशासक वीपी सिंह बदनोर को एक पत्र लिखकर मेयर पद के लिए ट्रांसपेरेंट चुनाव करने की मांग की है ताकि हमारे लोकतांत्रिक सिद्धांत बने रहें। उन्होंने कहा कि पिछले सालों में देखा गया है कि BJP ने फ्री, फेयर और डेमोक्रेटिक प्रोसेस का कई मौकों पर मजाक उड़ाया है। पिछले चुनावों में इलेक्शन बैलट्स की फोटो क्लिक कर आउटसाइडर्स और वरिष्ठ नेताओं को लीक की गई हैं। इसलिए हमारी अपील है कि वोटिंग रूम में फोन, कैमरा,पेन और स्मार्ट वॉच जैसे गैजेट न ले जाने दिए जाएं। इसकी चेकिंग के लिए एंट्री गेट पर X-Ray स्कैनर रखे जाएं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- किसी विशिष्ट कार्य को पूरा करने में आपकी मेहनत आज कामयाब होगी। समय में सकारात्मक परिवर्तन आ रहा है। घर और समाज में भी आपके योगदान व काम की सराहना होगी। नेगेटिव- किसी नजदीकी संबंधी की वजह स...

और पढ़ें