पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Chandigarh
  • The Expansion Of The Cabinet Is Not Possible Due To The Second Wave Of Corona In The State, Likely Soon

मंत्री बनने की आश पूरी हो सकती है:प्रदेश में कोरोना की दूसरी लहर की वजह से मंत्रिमंडल का विस्तार नहीं हो पा रहा, जल्द होने की संभावना

चंडीगढ़10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर। - Dainik Bhaskar
हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर।

प्रदेश में कोरोना की दूसरी लहर की वजह से मंत्रिमंडल का विस्तार नहीं हो पा रहा। गठबंधन सरकार में दो नए मंत्रियों को शामिल किया जाना है। इनमें से एक मंत्री भाजपा और दूसरा जेजेपी के कोटे से बनाया जाएगा। यह अप्रैल के प्रथम सप्ताह में संभावित था, लेकिन कोरोना की वजह से इसमें देरी हो रही है। सूत्रों का कहना है कि जैसे ही प्रदेश में हालात सामान्य होेंगे, नए मंत्रियों को तुरंत शपथ दिलाई जाएगी।

भाजपा अंदरखाते पार्टी के वरिष्ठ नेताओं व पदाधिकारियों के साथ मंथन कर रही है कि किस विधायक को मंत्री बनाया जा सकता है। इसके लिए लगातार बैठकों में फीडबैक भी लिया जा रहा है। अब तक जो मंत्री भाजपा-जेजेपी गठबंधन में बनाए गए हैं, उनमें से जेजेपी के कोटे के मंत्रियों को छोड़कर भाजपा के मंत्रियों के विभागों में फेरबदल हो सकता है। यही नहीं दो से तीन मंत्री ऐसे भी हैं जिनकी मंत्रिमंडल से छुट्टी हो सकती है। क्योंकि पार्टी की हर मंत्री की परफॉरमेंस पर बारीकी से नजर रखे हुए है।

जेजेपी ने अपने हिस्से के मंत्री का नाम भाजपा को पहले ही बता दिया था। संभावना यही थी कि देवेंद्र बबली को कैबिनेट मंत्री बनाया जा सकता है। जबकि भाजपा में तीन नए मंत्री कौन होंगे यह फिलहाल कयास ही लगाए जा रहे हैं। प्रदेश में दिग्गज भाजपा नेताओं को नए मंत्रालय मिल सकते हैं। सूत्रों का कहना है कि सावन-भादो में इन नए मंत्रियों को शपथ दिलाई जा सकती है। जून-जुलाई में यह निर्णय पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व द्वारा लिया जा सकता है।

खबरें और भी हैं...