पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

ऑनलाइन एग्जाम:ऑनलाइन पेपर में पहला आधा घंटा रहा मुश्किल, ज्यादा यूजर के कारण आई दिक्कतें

चंडीगढ़3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
ऑनलाइन एग्जाम के लिए पेपरों को वेबसाइड पर अपलोड किया गया, लेकिन कई स्थानों पर डाउनलोडिंग में दिक्कत आई।
  • पहले दिन 80 हजार स्टूडेंटस एग्जाम में अपीयर हुए
  • नकल रोकने के लिए यूनिवर्सिटी के लिए कोई उपाय नहीं किया गया

(ननू जोगिंदर सिंह). पंजाब यूनिवर्सिटी की ओर से एग्जिट सेमेस्टर के एग्जाम आज गुरूवार को शुरू हुए। इसमें पहले दिन 80 हजार स्टूडेंटस ने हिस्सा लिया। कंट्रोलर ऑफ एग्जामिनेशन प्रो. परविंदर सिंह ने इस एग्जाम के लिए बनाए गए हाईटेक कंट्रोल रूम के जरिए वेबसाइट पर पेपर अपलोड किए। पेपर समय पर अपलोड कर दिए गए लेकिन बहुत से जगह पर स्टूडेंट को इसको डाउनलोड करने में परेशानी आई।

यूनिवर्सिटी के डिपार्टमेंट में जब इस तरह की दिक्कतें पहुंची तो कुछ डिपार्टमेंट ने पेपर डाउनलोड करके सोशल मीडिया ग्रुप में डाल दिए। जिसके जरिए स्टूडेंट्स ने पेपर हल किए। छोटे शहरों में स्टूडेंट्स को पेपर डाउनलोड करने में काफी दिक्कतें आई। हालांकि आधा पेपर डाउनलोड होने और डाउनलोडिंग में समय लगने की शिकायतें चंडीगढ़ में भी आई।

पोस्ट ग्रेजुएशन के एक स्टूडेंट ने बलाचौर से कैंपस में रहने वाले स्टूडेंट नेताओं को फोन किया और उनसे कहा कि पेपर डाउनलोड करके उनको भेज दें, लेकिन डाउनलोडिंग भी नहीं हो पा रही थी । हालांकि अंडर ग्रैजुएट लेवल के सभी पेपर कैंपस के अंदर वाले नेटवर्क में बिना लॉगइन के उपलब्ध थे।

कोरोनावायरस के कारण यह पहली बार है जब यूनिवर्सिटी इस तरह पेपर ले रही है। एग्जाम में नकल रोकने के लिए भी यूनिवर्सिटी की ओर से कोई इंतजाम नहीं किया गया है। पहले दिन लगभग 80000 स्टूडेंट एग्जाम के लिए अपीयर हुए। अभी तक हॉस्पिटल में ही रह रहे एग्जिट सेमेस्टर के कई स्टूडेंट्स ने पेपर अपने कमरों में बैठकर ही दिए।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- लाभदायक समय है। किसी भी कार्य तथा मेहनत का पूरा-पूरा फल मिलेगा। फोन कॉल के माध्यम से कोई महत्वपूर्ण सूचना मिलने की संभावना है। मार्केटिंग व मीडिया से संबंधित कार्यों पर ही अपना पूरा ध्यान कें...

और पढ़ें