हरियाणा में 577 नए कोरोना संक्रमित:पुलिस ने नई गाइडलाइन के मद्देनजर की सख्ती, चंडीगढ़ में सुखना लेक अब SUNDAY को रहेगी बंद

चंडीगढ़7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कोरोना के मद्देनजर राज्य में लागू नई गाइडलाइन के बाद हरियाणा में रविवार को कोरोना के नए 577 केस आए हैं। राहत भरी बात यह है कि लगातार दूसरे दिन ओमिक्रॉन का कोई केस नहीं आया। फिलहाल ओमिक्रॉन के 23 एक्टिव केस राज्य में है। सीएम मनोहर लाल ने 8 जनवरी को कैथल में होने वाली रैली भी रद्द कर दी है। कोरोना गाइडलाइन की पालना करने के लिए प्रदेश में रविवार को पुलिस ने सख्ती की।

वहीं चंडीगढ़ प्रशासन ने कोरोना के बढ़ते केसों के कारण सुखना लेक पर रविवार को बोटिंग बंद करने का आदेश जारी किया है। केवल सोमवार से शनिवार तक ही सुखना लेक पर सैलानी घूम और बोटिंग कर सकते हैं। इन दिनों में भी सुबह 5:00 बजे से लेकर 9:00 बजे और शाम 6:00 बजे से 8:00 बजे तक ही लोग बोटिंग कर सकेंगे।

गुरुग्राम में 358 केस

प्रदेश में कोरोना के कुल एक्टिव केसों की संख्या अब 2400 हो चुकी है। होम आइसोलेशन में करीब 1644 मरीज हैं। पिछले दिनों की भांति रविवार को भी प्रदेश में सबसे अधिक गुरुग्राम में 358 केस आए। ऐसे में गुरुग्राम हॉटसपाट बन गया है। ग्रुप ए में शामिल प्रदेश के पांच जिलों में शामिल गुरुग्राम, फरीदाबाद, पंचकूला अंबाला और सोनीपत में से केवल सोनीपत में पांच केस आए है।

कोरोना गाइडलाइंस के अनुसार पंचकूला में मार्केट बंद हुई।
कोरोना गाइडलाइंस के अनुसार पंचकूला में मार्केट बंद हुई।

पंचकूला में सेक्टर सात में पुलिस ने सख्ती से करवाई दुकानें बंद

महामारी अलर्ट, सुरक्षित हरियाणा के तहत जारी नई कोरोना गाइडलाइन का पालन करवाने के लिए रविवार को शाम पांच बजते ही पंचकूला पुलिस प्रशासन ने दुकानें और मार्केट बंद करवानी शुरू कर दी। पुलिस की दुर्गा शक्ति टीम भी इसमें शामिल हुई। इस दौरान दुर्गा शक्ति ने तीन लोगों के मास्क न पहनने पर चालान किए। वहीं पंचकूला सेक्टर 7 के लोगों ने सरकार के निर्णय का विरोध किया और 5:00 बजे के बाद भी दुकानें खोल रखीं। तब पंचकूला पुलिस ने सख्ती दिखाते हुए दुकानें बंद करवाई। अन्यथा कार्रवाई करने की चेतावनी दी। पुलिस ने बाकायदा इसके लिए मुनादी की।

सेक्टर 7 की मार्केट एसोसिएशन ने 5:00 बजे के बाद दुकानें बंद रखने का विरोध किया। एसोसिएशन ने कहा कि वे बंद नहीं करेंगे, चाहे इसके लिए धरना प्रदर्शन करना पड़ेगा। मोहित ने कहा कि वे दुकानें बंद नहीं करेंगे। चंडीगढ़ खुला है। हमारे साथ अन्याय है। 5 बजे चंडीगढ़, जीरकपुर भी बंद करवाया जाए। उन्होंने पुलिस सेक्टर 7 को एप्लिकेशन दी कि वे बंद नहीं करना चाहेंगे।

ठेके को बंद करवाने पहुंची पुलिस।
ठेके को बंद करवाने पहुंची पुलिस।

ग्रुप ए में शामिल पंचकूला

पंचकूला को प्रदेश के ग्रुप ए के उन पांच जिलों में शामिल किया गया है, जिसमें कोरोना के सबसे ज्यादा केस आ रहे हैं। इसके तहत सिनेमा, मॉल, मल्टीप्लेक्स बंद कर दिए गए हैं। मॉल और दुकानें शाम 5:00 बजे तक खुलेगी। बार एवं रेस्टारेंट में 50 प्रतिशत लोग ही बैठ सकेंगे।

हरियाणा में एक जनवरी को कोरोना के नए 552 नए केस आए है। इसमें ओमिक्रान का नया कोई केस नहीं आया। 1 जनवरी को कोरोना के आए मामलों में गुरुग्राम में सबसे ज्यादा 298 मरीज आए हैं। फरीदाबाद में 107 नए मामले आए। अंबाला में 32, सोनीपत में 31, पंचकूला 26 केस सबसे अधिक है। कुल 107 केस एक्टिव हैं।

खबरें और भी हैं...