• Hindi News
  • Local
  • Chandigarh
  • The Members Of The Tattool Gang Were Trying To Sell Fake Gold In The Market For Five Crore Rupees, Used To Use Fake Sims.

सोने की नकली ईंटों के सौदागर काबू:टटलू गैंग के दो सदस्यों से सोने की 17 नकली ईंट बरामद, पांच करोड़ रुपए में बेचने की थी प्लानिंग

चंडीगढ़2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
गिरफ्तार किए गए दोनों आरोपियों के साथ पुलिस अधिकारी। - Dainik Bhaskar
गिरफ्तार किए गए दोनों आरोपियों के साथ पुलिस अधिकारी।

हरियाणा में पुलिस ने पांच करोड़ रुपए का नकली सोना बेचने की फिराक में लगे टटलू गैंग के दो सदस्यों को नूंह से काबू किया। उनके कब्जे से नकली सोने की 17 ईंटें बरामद हुई हैं गैंग महाराष्ट्र की एक पार्टी को जाल में फंसाकर बड़ी ठगी करने के प्रयास में था।पुलिस उनसे पूछताछ कर रही है।

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि पुलिस ने महाराष्ट्र व आंध्रप्रदेश के लोगों को असली सोना बेचने के बहाने नकली सोने जैसी धातु को बेचकर ठगी करने के मामले में टटलू गैंग के दो सदस्यों को नूंह-पलवल रोड़ घासेड़ा नहर पुलिया के पास से गिरफ्तार किया है। आरोपी राहगीरों के साथ् लूटपाट भी करते थे। पकड़े गए ठगों की पहचान कासिम निवासी रसूलपुर थाना पुन्हाना हाल बी.डी.आई आनंदा झिवाना अलवर और हामिद निवासी वार्ड- 9, शिव नगर तावडू के तौर पर हुई है। पुलिस ने दोनों के खिलाफ थाना सदर नूंह में मामला दर्ज किया है।

ऐसे बनाते निशाना

पुलिस की प्राथमिक जांच में खुलासा हुआ है कि दोनों महाराष्ट्र की एक पार्टी के साथ बड़ी ठगी करने की फिराक में थे। फर्जी मोबाइल नंबरों से महाराष्ट्र और आंध्रप्रदेश की एक पार्टी से संपर्क करके बताया कि उनके खेतों में करीब 10 किलो सोना दबा हुआ निकला है। उसे बेचने के लिए बुलाया था। नकली सोने की ईटों को बेचकर उन्हें पार्टी से 35 लाख रुपये की ठगी करनी थी।

राहगीरों से लूटपाट की योजना

सस्ता सोना लेने के झांसे में फंसी पार्टी ने एक दिन बाद आने की बात कही। इसके बाद दोनों ने राहगीरों से लूटपाट करने का प्लान बनाया था। लूट की वारदात को अंजाम देने के लिए गाड़ी पर राजस्थान नंबर की फर्जी नंबर प्लेट लगाई। लूटपाट करने ये पहले ही पुलिस ने उनको नूंह-पलवल रोड़ घासेड़ा नहर पुलिया के पास से दबोच लिया।

खबरें और भी हैं...