बुड़ैल जेल में 50 दिन रहे नाबालिग को मिली जमानत:छेड़छाड़ के मामले में किया गया था गिरफ्तार, पुलिस ने बालिग बता भेज दिया था जेल

चंडीगढ़एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतीकात्मक तस्वीर - Dainik Bhaskar
प्रतीकात्मक तस्वीर

छेड़छाड़ के मामले में आरोपी नाबालिग को जुवेनाइल कोर्ट से जमानत मिल गई है। ये वही नाबालिग है जिसे पुलिस की एक गलती की वजह से 50 दिन बुड़ैल जेल में बिताने पड़े थे। उसकी उम्र साढ़े 16 साल थी लेकिन पुलिस ने उसे 19 का बताकर बुड़ैल जेल भेज दिया था। हालांकि इस गलती का खुलासा होने के बाद कोर्ट ने उसे जुवेनाइल होम भेज दिया था। जहां से वह जमानत पर बाहर आ गया है। आरोपी नाबालिग के वकील अभिनय गोयल और प्रिया ने बताया कि उस पर लगे आरोप गलत है। इसलिए उसे जमानत मिलनी चाहिए। वह जमानत की शर्तों को मानेगा और हर पेशी पर कोर्ट में मौजूद रहेगा। 7 जुलाई को पुलिस ने 12 साल की बच्ची से छेड़छाड़ के मामले में आरोपी को गिरफ्तार किया था।

नाबालिग पर क्या है आरोप
पुलिस ने आरोपी के खिलाफ 7 जुलाई को आईपीसी की धारा 354डी और पॉक्सो एक्ट की धारा 12 के तहत केस दर्ज किया था। पुलिस को एक 12 साल की बच्ची के पिता ने शिकायत दी थी। शिकायत में पिता ने बताया था कि उनकी बेटी अपने घर की छत पर खेल रही थी। सामने की बिल्डिंग से एक लड़के ने उनकी छत पर एक पेन फेंका। उस पेन के अंदर एक कागज था जिस पर मोबाइल नंबर लिखा था। लड़की ने इस बारे में अपने पिता को बताया। लड़की का पिता भी जब छत पर पहुंचा तो एक लड़का खड़ा था। लड़की ने बताया कि इसी ने पेन फेंका था और वह पहले भी उसे गलत नीयत से देखता है। लड़की के पिता ने इस बारे में पुलिस को शिकायत दी। पुलिस ने आरोपी नाबालिग के खिलफ दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया।

खबरें और भी हैं...