• Hindi News
  • Local
  • Chandigarh
  • The Miscreants Who Went To Set The Book Depot On Fire In Jalandhar Were Burnt Alive; One Dead, The Other Serious; There Was A Rivalry With The Building Owner

जालंधर में बुक डिपो फूंका:आग लगाने गए बदमाश जिंदा जले; एक की मौत दूसरा गंभीर; बिल्डिंग मालिक से थी रंजिश; पुलिस जांच शुरू

जालंधर/आदमपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
आग लगने से जली किताबों की दुकान। - Dainik Bhaskar
आग लगने से जली किताबों की दुकान।

जालंधर के आदमपुर में बुक डिपो को आग लगाने गए 3 बदमाश खुद ही उसमें घिर गए। एक बदमाश की जिंदा जलकर मौत हो गई, जबकि दूसरा गंभीर रूप से झुलस गया। उसे उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मरने वाला युवक प्रदीप कुमार उर्फ पैटी पुत्र करमचंद निवासी 686 बस्ती पीरदाद, बस्ती बावा खेल है जबकि झुलसा आरोपी जतिंदर सिंह पुत्र सीता सिंह निवासी बस्ती पीरदाद का रहने वाला है। फरार हुए आरोपी की अभी शिनाख्त नहीं हो सकी है।

इस मामले को बिल्डिंग मालिक और किराए पर चल रहे बुक डिपो के बीच के विवाद से जोड़कर देखा जा रहा है। झुलसे बदमाश से पुलिस आग लगाने की वजह के बारे में पूछताछ कर रही है। आदमपुर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मामले की जांच शुरू कर दी है।

घटना की जांच करती पुलिस
घटना की जांच करती पुलिस

पेट्रोल छिड़ककर आग लगाई, बाहर निकलने से पहले भड़की आग
यह घटना मंगलवार-बुधवार आधी रात करीब 2 बजे की बताई जा रही है। आदमपुर क्लॉक टावर के पास कृष्णा बुक डिपो को आग लगाने के लिए 3 बदमाश जालंधर से पहुंचे। उन्होंने पेट्रोल छिड़ककर आग लगा दी। हालांकि बाहर भागने से पहले ही आग भड़क गई और तीनों बदमाश आग से घिर गए। उनका एक साथी भाग निकला। वहीं एक साथी अंदर फंस गया। दूसरा उसे निकालने के लिए गया तो वह भी आग की चपेट में आ गया। अंदर फंसे बदमाश की जिंदा जलकर मौत हो गई।

आग बुझाने के लिए पहुंची फायर ब्रिगेड।
आग बुझाने के लिए पहुंची फायर ब्रिगेड।

एक झुलसा बदमाश हिरासत में, बिल्डिंग मालिक पर शक
पुलिस ने अस्पताल में भर्ती किए बदमाश को हिरासत में ले लिया है। शुरुआती जांच में पता चला है कि कृष्णा बुक डिपो किराए पर चल रही थी, जिसे बिल्डिंग मालिक खाली करवाना चाहता था। इसको लेकर दोनों के बीच झगड़ा चल रहा था। बुक डिपो मालिक को डराने और अदालती कार्रवाई में फायदा लेने के लिए यह वारदात की गई है। हालांकि पुलिस का कहना है कि अभी इस एंगल से जांच की जा रही है। झुलसे आरोपी से पूछताछ की जा रही है कि उन्हें किसने भेजा था। इसके बाद उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

बुक डिपो में सुबह तक आग झुलसी।
बुक डिपो में सुबह तक आग झुलसी।
खबरें और भी हैं...