पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Chandigarh
  • The Person Who Invested Rs 1.25 Crore In PM Relief Fund. Donated, Why Would He Steal 19 Lakhs Of Jewelery And Cash From Someone's House

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बेरिवाला ने हाईकोर्ट में याचिका दायर:जिस इंसान ने पीएम रिलीफ फंड में 1.25 करोड़ रु. दान किए, वह किसी के घर से 19 लाख की ज्वेलरी और कैश क्यों चुराएगा

चंडीगढ़10 दिन पहलेलेखक: रवि अटवाल
  • कॉपी लिंक
  • श्याम स्टील इंडस्ट्रीज के डायरेक्टर पुरषोत्तम बेरिवाला और उनके परिवार के खिलाफ दामाद ने दर्ज करवाया था चोरी का केस
  • बेरिवाला ने हाईकोर्ट में याचिका दायर कर केस रद‌्द करने की मांग की, कहा...

देश की जानी-मानी कंपनी श्याम स्टील इंडस्ट्रीज के डायरेक्टर पुरषोत्तम बेरिवाला और उनके परिवार के खिलाफ डेढ़ साल पहले पंचकूला पुलिस ने चोरी और ट्रेसपास के आरोप में एफआईआर दर्ज की थी। यह एफआईआर पुरषोत्तम बेरिवाला के दामाद अमित गोयल की शिकायत पर हुई थी। इसमें आरोप थे कि पुरषोत्तम बेरिवाला ने उनके घर से करीब साढ़े 19 लाख रुपए की ज्वेलरी और कैश चोरी किया है।

इस एफआईआर को रद‌्द करवाने के लिए बेरिवाला ने पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट में याचिका दायर कर दी है। याचिका में बेरिवाला ने कहा कि जो इंसान कोरोना महामारी के दौरान 1 करोड़ 25 लाख रुपए दान में दे सकता है, भला वह चोरी क्यों करेगा? उनके वकील अभिनय गोयल ने बताया कि 28 मार्च 2020 को बेरिवाला ने प्राइम मिनिस्टर नेशनल रिलीफ फंड में 1 करोड़ रुपए की डोनेशन दी थी।

इसके बाद 27 अप्रैल 2020 को उन्होंने वेस्ट बंगाल स्टेट इमरजेंसी रिलीफ फंड में 25 लाख रुपए दान किए। इन डोनेशन की रसीदें भी हाईकोर्ट में पेश की गई हैं। बेरिवाला ने याचिका में कहा कि पंचकूला पुलिस की मिलीभगत से उन्हें व उनके परिवार को परेशान करने के लिए यह केस दर्ज गया था।

एडवोकेट गोयल ने कहा कि अमित गोयल ने बेरिवाला परिवार के खिलाफ जनवरी 2019 को शिकायत दी थी और पंचकूला पुलिस ने नवंबर 2019 में 10 महीने की देरी से केस दर्ज किया था। इसलिए एफआईआर रद‌्द की जाए और जब तक याचिका पर फैसला नहीं हो जाता, ट्रायल कोर्ट में केस पर रोक लगाई जाए। हाईकोर्ट ने उनकी याचिका को स्वीकार करते हुए पंचकूला पुलिस को जवाब देने के लिए नोटिस कर दिया है। अब मामले की सुनवाई 28 जून को होगी।

इन आरोपों पर हुआ था केस दर्ज...

पुलिस ने 11 नवंबर 2019 को पुरषोत्तम बेरिवाला, उनकी पत्नी बीना बेरिवाला, बेटी और दो रिश्तेदारों अशोक गुप्ता और अजय गुप्ता के खिलाफ आईपीसी की धारा 148, 149 (हिंसा करना), 323 (मारपीट), 380 (चोरी), 452, 454 (ट्रेसपास) के तहत केस दर्ज किया था। शिकायतकर्ता अमित गोयल ने बताया था कि उसकी शादी पुरषोत्तम बेरिवाला की बेटी के साथ तीन साल पहले हुई थी।

बाद में दोनों में कुछ अनबन हो गई। उनका मेट्रीमोनियल डिस्प्यूट चल रहा था। 3 जनवरी 2019 को पुरषोत्तम बेरिवाला और उसका परिवार जबरदस्ती उनके घर में घुस गया और उनसे मारपीट शुरू कर दी। आरोप के मुताबिक बेरिवाला परिवार ने उनके साथ मारपीट की थी, जिसमें अमित की मां को चोटें पहुंची। ये सभी आरोपी उनके घर से काफी कैश और ज्वेलरी उठाकर ले गए। पुलिस ने जनवरी 2021 में इस केस में चार्जशीट फाइल कर दी थी। फिलहाल ये सभी आरोपी जमानत पर हैं।

बेरिवाला ने कहा-बेटी से मारपीट करता था गोयल

​​​​​​​बेरिवाला ने याचिका में कहा कि अमित गोयल उनकी बेटी के साथ मारपीट करता था। बेटी के साथ शादी होने से पहले भी वह शादीशुदा था और उसने पहली शादी के बारे में उन्हें बताया भी नहीं। जब उनकी बेटी को इस बारे में पता चला तो अमित ने उसके साथ मारपीट शुरू कर दी। बेटी ने कोलकाता में अमित के खिलाफ 28 दिसंबर 2018 को शिकायत दी थी। एडवोकेट गोयल के मुताबिक उस शिकायत को वापस लेने का दबाव बनाने के लिए अमित गोयल ने पंचकूला पुलिस में झूठा केस दर्ज करवाया था।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज मार्केटिंग अथवा मीडिया से संबंधित कोई महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती है, जो आपकी आर्थिक स्थिति के लिए बहुत उपयोगी साबित होगी। किसी भी फोन कॉल को नजरअंदाज ना करें। आपके अधिकतर काम सहज और आरामद...

    और पढ़ें