• Hindi News
  • Local
  • Chandigarh
  • The Professor Slept On The Upper Floor, The Wife Was Murdered Below; Postmortem Report Throat Was Strangled, Weapon Not Found

पीयू कैंपस में प्रोफेसर की पत्नी के मर्डर का केस:ऊपरी मंजिल पर सोते रह गए प्रोफेसर, नीचे पत्नी का कत्ल; पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट- गला दबाया गया था, हथियार नहीं मिला

चंडीगढ़एक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
72 घंटे बाद भी पुलिस कत्ल की वजह को लेकर ‘क्लूलेस’ - Dainik Bhaskar
72 घंटे बाद भी पुलिस कत्ल की वजह को लेकर ‘क्लूलेस’

3-4 नवंबर की रात यूनिवर्सिटी बिजनेस स्कूल के प्रोफेसर बीबी गोयल की पत्नी सीमा गोयल की पीयू कैंपस में हत्या कर दी जाती है। इस वारदात के वक्त बीबी गोयल उसी मकान में मौजूद थे, लेकिन घर की ऊपरी मंजिल पर। बेटी पारुल घर पर थी नहीं। किसी के दाखिल होने के कोई सुराग चंडीगढ़ पुलिस को अब तक नहीं मिले हैं। घर से कोई कीमती सामान चोरी भी नहीं हुआ है, यहां तक कि सीमा के गले में नेकलेस भी मौजूद था। हां, उनका मोबाइल फोन जरूर गायब है।

पोस्टमॉर्टम हो चुका है, लेकिन रिपोर्ट पुलिस को अब तक नहीं मिली है। कुल मिलाकर कत्ल के 72 घंटे से ज्यादा बीतने के बाद भी पुलिस के हाथ खाली हैं। सूत्रों के मुताबिक पोस्टमॉर्टम में यह इशारा हो सकता है कि सीमा की मौत सिर के पीछे चोट लगने से नहीं, बल्कि गला घोटने से हुई हो। पारुल और सीमा के भाई दीप जॉर्ज का बयान पुलिस आने वाले दिनों में दर्ज कर सकती है। यह कत्ल पीयू कैंपस में वाइस चांसलर की कोठी के पीछे ही हुआ है, जहां 24 घंटे हाई सिक्योरिटी रहती है।

तीन दिन गुजरने के बाद भी पुलिस कोई सुराग हासिल नहीं कर पाई है। अभी तक पुलिस को कोई ऐसा कोई क्लू भी नहीं मिला है कि कत्ल की रात इलाके में कोई संदिग्ध घूम रहा हो। शनिवार को पुलिस ने प्रोफेसर के घर में सर्च की, लेकिन वो मोबाइल फोन नहीं मिला जिसे गायब बताया जा रहा है, न ही वह हथियार जिससे सीमा के सिर पर वार किया गया।

प्रोफेसर गोयल के लैपटॉप को पुलिस जांच के लिए सीएफएसएल भेजने की तैयारी कर रही है। पुलिस ने सीमा के भाई दीप जॉर्ज और बेटी पारुल से संपर्क किया है। दोनों रविवार को यहां पहुंचेंगे। पुलिस इस मामले में दोनों की स्टेटमेंट रिकॉर्ड कर सकती है। पुलिस ने घर से जुड़ी एक पुरानी नौकरानी को भी बुलाकर पूछताछ की है। प्रोफेसर के घर से जुड़े लोगों से भी बात की जा रही है।

फोन अहम सुराग, पर मिला नहीं
अभी तक सीमा गोयल का फोन एक अहम रहस्य बना हुआ है। पुलिस ने टेक्निकल सेल की भी मदद ली है ताकि फोन को बरामद किया जा सके लेकिन कोई सुराग नहीं मिल पाया है। पुलिस अब डंप डाटा भी उठा चुकी है जिसके आधार पर भी जांच कर रही है।

सीसीटीवी कैमरों की स्क्रूटनी जारी
पीयू के अंदर हर गेट और हर हॉस्टल के बाहर लगे सीसीटीवी कैमरों की स्क्रूटनी की जा रही है। इसके अलावा पीयू में 3 नवंबर की रात जो गाड़ियां दाखिल हुई हैं, उनकी भी जांच की जा रही है।

रिपोर्ट का इंतजार...
मौखिक तौर पर पोस्टमॉर्टम में गला घोटना सामने आया है, हालांकि लिखित रूप में रिपोर्ट अभी नहीं पहुंची है। केतन बंसल, एसपी सिटी

खबरें और भी हैं...