• Hindi News
  • Local
  • Chandigarh
  • The Teacher Has Spent Two Nights On The Tower, Today Talks Can Be Held With FD, The Teacher Will Land Only After The Demands Are Met

चंडीगढ़ में MLA हॉस्टल के टावर पर टीचर:बिस्कुट हुए खत्म, मिलने पहुंचे DSP ने खाना भेजने की बात कही तो सोहन ने कर दिया इंकार

चंडीगढ़7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

चंडीगढ़ में पंजाब MLA हॉस्टल के टावर पर चढ़े टीचर सोहन सिंह से सोमवार को बातचीत के लिए चंडीगढ़ पुलिस के डीएसपी पहुंचे। उन्होंने सुबह और दोपहर को भोजन ऊपर भेजने की बात कही, लेकिन टीचर ने इस बात से इंकार कर दिया। सोहन के पास रखे गए बिस्कुट भी खत्म हो गए है। सोहन ने बताया कि जब तक उसकी मांग पर विचार नहीं किया जाएगा, तब तक वह कुछ नहीं खाएगा।

टावर पर चढ़ा सोहन सिंह
टावर पर चढ़ा सोहन सिंह

पंजाब सरकार का कोई भी अधिकारी बातचीत के लिए नहीं आया

मवार को पंजाब सरकार का कोई भी अधिकारी बातचीत के लिए नहीं आया। ऐसे में सोमवार को भी उसके टावर से नीचे आने की संभावनाएं खत्म हो गई। सोहन सिंह ने रविवार रात भी टावर पर ही गुजारी। वह दो रातें टावर पर चढ़ा हुआ है। इससे पहले रविवार शाम को चंडीगढ़ के एसपी सिटी भी पहुंचे थे, परंतु उसने इंकार कर दिया था और अपने ऊपर दोबारा से पेट्रोल छिड़क लिया था। टीचर सोहन सिंह ने कहा था कि सोमवार को फाइनेंस डिपार्टमेंट के अधिकारी आएंगे, तब वह नीचे उतरेगा। सोहन सिंह बरनाला के गांव में प्राइमरी टीचर है।

शनिवार चार बजे चमन लाल ने देखा था टावर पर
टीचर को शनिवार सुबह 4:00 बजे हॉस्टल के ड्राई क्लीनर चमन लाल ने सबसे पहले देखा था और पुलिस को सूचना दी थी। उसे कई बार चंडीगढ़ पुलिस उतारने का प्रयास कर चुकी, लेकिन वह हर बार अपने ऊपर पेट्रोल छिड़क कर आग लगाने या कूदने की धमकी देता रहा। उसे मनाने के लिए सुबह पहले अकाली दल अध्यक्ष सुखबीर बादल और बिक्रम मजीठिया पहुंचे, परंतु वह नहीं माना। दोपहर दो बजे पंजाब शिक्षा विभाग के सचिव भी पहुंचे और उससे नीचे उतरने का अनुरोध किया, लेकिन वह नहीं माना। वह एक ही बात दोहरा रहा है कि 180 ईटीटी टीचरों की फाइल एफडी से अप्रूव करवाई जाए।

खबरें और भी हैं...