• Hindi News
  • Local
  • Chandigarh
  • The Third Round Of Talks In Chandigarh Remained Inconclusive, Today Vocational Teachers Will Gherao CM House, Picket Continues In Panchkula

वोकेशनल टीचर्स के प्रदर्शन का तीसरा दिन:चंडीगढ़ में तीसरे दौर की वार्ता रही बेनतीजा; जारी रहेगा आंदोलन

चंडीगढ़9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
वाेकेशनन टीचर्स का धरना जारी। - Dainik Bhaskar
वाेकेशनन टीचर्स का धरना जारी।

हरियाणा के वोकेशनल टीचर्स का पंचकूला सेक्टर 5 में धरना जारी है। दो दिनों में वार्ता बेनतीजा रही। इस कारण शुक्रवार को वोकेशनल टीचर्स सीएम मनोहर लाल के चंडीगढ़ आवास का घेराव करने के लिए निकल पड़े हैं। टीचर नारेबाजी करते हुए हाउसिंग बोर्ड चौक पहुंचे, पुलिस फोर्स भी साथ साथ चल पड़ा। चौक पर बेरीकेड्स लगाए गए है, ताकि उन्हें रोका जा सकें। शाम को सरकार ने वार्ता के लिए वोकेशनल टीचर्स के प्रतिनिधिमंडल से बातचीत की, परंतु बातचीत बेनतीजा रही। ऐसें में चौथे दिन भी वोकेशनल टीचर्स का धरना जारी रहेगा।

टीचर प्रदर्शन करते हुए हाउसिंग बोर्ड चौक पहुंचे।
टीचर प्रदर्शन करते हुए हाउसिंग बोर्ड चौक पहुंचे।

एसोसिएशन के राज्य प्रधान अनूप ढिल्लों ने कहा कि मांगें पूरी करवाने के लिए गुरुवार को तीन दौर की वार्ता हुई, परंतु सिरे नहीं चढ़ी। अनूप ने बताया कि गुरुवार को स्टेट प्रोजेक्ट डायरेक्टर जे गणेशन के साथ मीटिंग हुई। मगर फिर भी सहमति नहीं बन पाई। तीसरे दौर की बातचीत चंडीगढ़ में हुई तो सरकार पहली दो दौर की वार्ता में भी मुकर गई। जबकि बजट डॉक्यूमेंट भी तैयार हो चुके थे और इसकी फाइनल घोषणा की जानी थी।

परंतु जिन मांगों पर सहमति बनी थी, सरकार उससे भी मुकर गई। यदि डायरेक्टर काे इतनी पावर नहीं थी तो वोकेशनल टीचर्स से 8 बार वार्ता क्यों की। वोकेशनल टीचर्स ने कहा कि अब शुक्रवार को हरियाणा सीएम के आवास का घेराव किया जाएगा। पंचकूला पुलिस ने वोकेशनल टीचर्स के प्रदर्शन के चलते पुलिस फोर्स बढ़ा दी गई है। सेक्टर 17 और 18 के लाइट प्वाइंट हाउसिंग बोर्ड चौक पर बेरिकेड लगाकर रास्ते बंद कर दिए गए हैं।

बुधवार को गेट पर की थी तालाबंदी

टीचर्स ने बुधवार को शिक्षा सदन के दोनों गेटों पर तालाबंदी कर दी थी। जिस कारण आने जाने वाले कर्मचारियों और अन्य लोगों को दिक्क्तें आईं। सीएम हाउस से भी बातचीत के लिए कॉल आई। पहले दिन दो मीटिंग हुई। दोनों मीटिंग में कोई नतीजा नहीं निकला। पहली मीटिंग सीएम आवास पर सीएम के ओएसडी भूपेश्वर दयाल के साथ हुई, मगर कोई सहमति नहीं बनी। दूसरी मीटिंग स्टेट प्रोजेक्ट डायरेक्टर जे गणेशन के साथ हुई, मगर फिर भी सहमति नहीं बनी।

ये हैं मांगें

वोकेशनल टीचर्स शिक्षा विभाग में मर्ज करने, समान काम समान वेतन और सर्विस रूल लागू करके 58 साल तक जॉब सिक्योरिटी देने की मांग को लेकर एक महीने से ज्यादा समय से प्रदर्शन कर रहे हैं।