• Hindi News
  • Local
  • Chandigarh
  • The Uniformed Was Deployed In The Women's Sangeet Ceremony Before The Chief Minister's Son's Wedding, He Was Drunk, Four Were Suspended

CM के बेटे की शादी में सुरक्षाकर्मियों की लापरवाही:अरिस्ता रिसॉर्ट में लगे सीसीटीवी कैमरों की 21 डीवीआर को इंटेंलिजेंस विंग ने लिया कब्जे में, ब्लड सैंपल का इंतजार; फिर होगी पूछताछ

चंडीगढ़ / मोहाली9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
जिन जवानों ने सीएम की सुरक्षा के साथ खिलवाड़ किया, उनमें सीआइए खरड़ इंचार्ज सुखबीर सिंह भी शामिल है। फाइल फोटो - Dainik Bhaskar
जिन जवानों ने सीएम की सुरक्षा के साथ खिलवाड़ किया, उनमें सीआइए खरड़ इंचार्ज सुखबीर सिंह भी शामिल है। फाइल फोटो

पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के बेटे नवजोत सिंह की शादी के दौरान सुरक्षा में बड़ी चूक मामले में अब जांच अधिकारियों को सिर्फ ब्लड सैंपल की रिपोर्ट आने का इंतजार है। जिसके बाद कुछ अन्य अधिकारियों पर भी इस मामले में गाज गिर सकती है। जिस अरिस्ता रिसॉर्ट में महिला संगीत कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। उसके अंदर लगे सीसीटीवी कैमरों की 21 डीवीआर को इंटेंलिजेंस विंग ने अपने कब्जे में लिया है। सूत्रों की मानें तो उस पूरे वीडियों को इंटेंलिजेंस विंग की अलग-अलग टीम ने करीब 4 घंटे तक लगातार देखने के बाद मामले की जानकारी अधिकारियों को दी थी। जिसके बाद ही चारों पुलिस कर्मचारियों को निलंबित किया गया।

बता दें कि समारोह में जिन जवानों को सुरक्षा के लिए तैनात किया गया, वो ड्यूटी के दौरान जमकर जाम छलकाते हुए डांस करते नजर आए। तीनों गेट पर ड्यूटी छोड़कर लेडीज संगीत की पार्टी में अंदर चले गए। इस लापरवाही का खुलासा इंटेलिजेंस की एक रिपोर्ट में हुआ। जिसके बाद शराब पीकर मौज-मस्ती करने, ड्यूटी में कोताही बरतने के मामले में 4 पुलिसवालों को निलंबित कर दिया गया है। सीएम के बेटे नवजोत सिंह की शादी सिमरनधीर कौर से बीते रविवार को मोहाली के एक गुरुद्वारा साहिब में हुई थी। इससे पहले 8 अक्टूबर को अरिस्ता रिसॉर्ट में महिला संगीत समारोह आयोजित किया गया और वहीं लापरवाही का यह मामला सामने आया।

शिकायत की कॉपी
शिकायत की कॉपी

निलंबित होने वालों में सीआइए खरड़ इंचार्ज सुखबीर सिंह, हवलदार जसकरण सिंह, हवलदार दर्शन सिंह और सिपाही सतबीर सिंह शामिल हैं। यह कार्रवाई इंटेलीजेंस की रिपोर्ट के बाद हुई है। डीजीपी ने आईपीएस अधिकारी सरताज सिंह चहल को दो महीने में जांच रिपोर्ट देने के आदेश भी दिए हैं।

अंदर जाकर छलकाए जाम; नेताओं के साथ खिंचवाई फोटो
इंटेलिजेंस की तरफ से डीजीपी को एक पत्र लिख कर बताया गया है कि गेट पर तैनात किए गए सीआईए इंचार्ज सुखबीर सिंह, हवलदार जसकरण सिंह, हवलदार दर्शन सिंह और सिपाही सतबीर सिंह गेट से गायब थे। सभी कार्यक्रम में जाकर जाम छलका रहे थे। प्रोग्राम में किसकी एंट्री हुई, किसी को कुछ पता नहीं। सीएम की सुरक्षा का भी प्रोटोकॉल है।

मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी का बेटा अपनी पत्नी के साथ।
मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी का बेटा अपनी पत्नी के साथ।

हर 15 दिन में जांच रिपोर्ट डीजीपी को भेजी जाएगी
सस्पेंड पुलिसवालों के खिलाफ विभागीय जांच शुरू कर दी गई है। मामले की जांच आईपीएस सरताज सिंह चाहल कर रहे हैं। जांच को 2 महीने में पूरा करना होगा। हर 15 दिन की जांच रिपोर्ट डीजीपी कार्यालय को भेजनी होगी। दूसरी तरफ एडीजीपी इंटेलिजेंस की ओर से आईजी सीएम सिक्योरिटी को एक पत्र लिखा गया है। पत्र में कहा गया है कि मुख्यमंत्री की सुरक्षा में कई तरह की खामियां पाई गई। पत्र में 8 अक्टूबर को मुख्यमंत्री चन्नी के बेटे की खरड़ स्थित रिसॉर्ट में हुए लेडी संगीत कार्यक्रम में सुरक्षा खामियों का जिक्र किया गया है।

ब्लड सैंपल जांच रिपोर्ट आने के बाद मामला होगा साफ
जिन पुलिस कर्मचारियों पर ड्यूटी के दौरान शराब पीने का आरोप लगा है। इन सभी पुलिस कर्मचारियों के ब्लड सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं। ऐसे में बल्ड जांच रिपोर्ट आने के बाद ही साफ हो पाएगा कि सुरक्षा में तैनात पुलिस कर्मचारियों ने शराब का सेवन किया था या नहीं? हालांकि अभी तक जो जांच की गई है उसमें यह पता चला है कि शराब पी रखी थी।

गुरद्वारा शाहीब में चन्नी के बेटे के साथ मौजूद लोग
गुरद्वारा शाहीब में चन्नी के बेटे के साथ मौजूद लोग

अधिकारी भी छू रहे थे मुख्यमंत्री के पांव, महिला पुलिस कर्मी भी मौज मस्ती करती दिखीं
एडीजीपी इंटेलिजेंस की ओर से आइजी सीएम सिक्योरिटी को एक पत्र लिखा गया है, जिसमें कहा गया है कि पुलिस व कई ऑफिसर मुख्यमंत्री के पांव छू रहे थे। यह वर्दीधारी ऑफिसर के लिए शर्मनाक बात है। वहीं सादी वर्दी में तैनात महिला पुलिस कर्मी भी ड्यूटी की बजाय पूरी मौज मस्ती करती दिखाई दीं।

खबरें और भी हैं...