पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Chandigarh
  • The Way Congress Ministers MLAs Were Called For The Coronation Of Navjot Sidhu In Congress Bhawan, Chandigarh, The Way In Which The Congress Ministers And MLAs Were Called, It Will Reduce The Amount Of Pandal Being Built.

गर्मजोशी से स्वागत होगा सिद्धू का:चंडीगढ़ के कांग्रेस भवन में नवजोत सिद्धू की ताजपोशी को लेकर जिस तरह से कांग्रेस मंत्रियों-विधायकों को बुलाया गया उसको लेकर बनाया जा रहा पंडाल कम पड़ेगा

चंडीगढ़12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
चंडीगढ़ कांग्रेस भवन के बाहर कल ताजपोशी समारोह को लेकर बैनर लगाए गए है। फोटो लखवंत सिंह - Dainik Bhaskar
चंडीगढ़ कांग्रेस भवन के बाहर कल ताजपोशी समारोह को लेकर बैनर लगाए गए है। फोटो लखवंत सिंह
  • ताजपोशी में आने वाले लाेगों को चाय-मठ्‌ठी और पानी सर्व किया जाएगा

(लखवंत सिंह). पंजाब कांग्रेस के नए नियुक्त प्रधान नवजोत सिंह सिद्धू की ताज़पाशी शुक्रवार को पूर्णिमा के शुभ मुहूर्त पर होने वाली है, जिसको लेकर पंडाल बनाया जा रहा है। जिस तरह से आज कैबिनेट मंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा ने बताया था कि ताज़पाशी के लिए राज्य के मंत्रियों, विधायकों, ब्लॉक स्तर के वर्कराें, महिला विंग की सदस्य और पूर्व ब्लाक प्रधान सहित हर एक विंग के वर्करों को बुलाया गया है, जिनकी संख्या सैकड़ों में हो सकती है। ऐसे में कांग्रेस भवन के पीछे बनाए जा रहे पंडाल में जगह कम पड़ सकती है। ऐसे में ताज़पाशी के दौरान कम लोगों को ही भवन के मुख्य गेट से अंदर आने की एंट्री मिल सकती है।

कांग्रेस भवन में बनाया जा रहा पंडाल
कांग्रेस भवन में बनाया जा रहा पंडाल

राजनीति की पिच पर नए अंदाज में बैटिंग के लिए उतरेंगे सिद्धू

नवजोत सिंह सिद्धू 1983 से 1999 तक 17 सालों तक मंझे हुए खिलाड़ी के तौर पर क्रिकेट की दुनियां में राज किया। सिद्धू ने विश्व की धुरंधर टीमों के गेंदबाजों के छक्के उड़ाए है। पाकिस्तान की टीम के खिलाफ शारजाह में 1989 में धुंआधार बैटिंग करते हुए पहला शतक जमाने वाले सिद्धू को अब पंजाब कांग्रेस कमेटी का प्रधान बनने के बाद संभल कर राजनीति की पिच पर बल्लेबाजी करनी होगी। ताजपोशी के बाद सिद्धू के सामने पार्टी के उन लोगों का दिल जीतना होगा जो अभी उनसे दूरी बनाए हुए है। सिद्धू के लिए सबसे अच्छी बात यह है कि कैप्टन अमरिंदर सिंह ने ताजपोशी कार्यक्रम में शामिल होने की बात स्वीकार ली है जिसके बाद ताजपोशी मंच पर दोनों अपने गिले शिकवे पूरी तरह से मिटा लेंगे।

पंडाल बनाया जा रहा है और कुर्सियां लाई गई है
पंडाल बनाया जा रहा है और कुर्सियां लाई गई है

कांग्रेस भवन के बाहर लगाए पोस्टर

सेक्टर-15 के कांग्रेस भवन के बाहर पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सेक्रेटरी जसपाल सिंह का बड़ा पोस्टर लगाया गया है जिसमें सोनिया गांधी,मनमोहन सिंह,राहुल गांधी,प्रिंयका गांधी,कैप्टन अमरिंदर सिंह,हरीश रावत और कुलजीत नागरा की फोटाे उपर लगाई गई है, जबकि बाकी तीन नव नियुक्त सह-प्रधान की फोटो लगी है। बैनर पर पीले रंग की पगड़ी पहने नवजोत सिंह सिद्धू की फोटो है जिसके आगे लिखा है- सिद्धू दा किरदार लिआएगा, पंजाब दे लोकां दी सरकार।

जिस तरह से कांग्रेस वर्करों को बुलाया गया है उससे पंडाल छोटा पड़ सकता है।
जिस तरह से कांग्रेस वर्करों को बुलाया गया है उससे पंडाल छोटा पड़ सकता है।

ताजपोशी में आने वाले लोगों का स्वागत चाय-मठ्‌ठी और पानी से होगा

कांग्रेस भवन में ताजपोशी के दौरान आने वाले लोगों के लिए चाय-मठ्‌ठी और पानी से स्वागत किया जाएगा। अभी तक लोगों को खाने के लिए यही मीनू तैयार किया गया है, इसमें सुबह तक और भी कोई बदलाव आ सकता है।

कमरे पूरी तरह तैयार

कांग्रेस भवन के कमरों को पूरी तरह से तैयार कर दिया गया है। भवन में पिछले कुछ दिनों से रैनोवेशन का काम चल रहा था लेकिन शुक्रवार को होने वाले ताजपोशी के कारण इसे जल्दी-जल्दी में तैयार किए गए है। भवन के सारे कमराें को तैयार किया गया।

खबरें और भी हैं...