पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Chandigarh
  • The Worker Who Came To Fix The Electricity Got Electrocuted, Died On The Spot, The Second Serious Was Referred To PGI

बारिश में बिजली ठीक करते कर्मचारियों के साथ हादसा:पंचकूला के सेक्टर-3 में आग के गोले के साथ उठा धुंआ, खंभे से गिरकर एक मुलाजिम की मौके पर मौत; दूसरा गंभीर हालत में PGI रेफर

चंडीगढ़10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
मौके पर पहुंची पुलिसकर्मी लोगों से पूछताछ करते हुए। - Dainik Bhaskar
मौके पर पहुंची पुलिसकर्मी लोगों से पूछताछ करते हुए।

पंचकूला के सेक्टर-3 में बिजली ठीक करने आए 2 कर्मचारियों में से एक की करंट लगने से मौके पर ही मौत हो गई। वहीं हादसे के बाद एक को गंभीर को चंडीगढ़ पीजीआई में रेफर कर दिया गया है। मृतक की पहचान देशराज व गंभीर हुए व्यक्ति की पहचान देवेदंर कुमार के रूप में हुई है।

रविवार को पंचकूला के सेक्टर-3 में बिजली खराब होने की सूचना पर ठकेदार जितेदंर कुमार अपने 2 बिजली कर्मी देशराज और देवेदंर कुमार को लेकर पहुंचा था। दोनों खंभे पर चढ़कर बिजली ठीक करने का काम कर रहे थे। वहीं रविवार को सुबह से ही हल्की बारिश होने के कारण दोनों को करंट की चपेट में आ गए। इसके बाद खंभे पर काम कर रहे दोनों कर्मी जमीन पर गिर गए। मामले की सूचना पुलिस कंट्रोल रूप में दी गई। सूचना पाकर मौके पर पुलिस अधिकारी समेत पीसीआर में तैनात पुलिस कर्मी पहुंच गए। पुलिस ने दोनों को पंचकूला के सेक्टर-6 स्थित सरकारी अस्पताल में दाखिल कराया। जहां डॉक्टरों ने एक को मृत घोषित कर दिया, जबकि दूसरे की हालत गंभीर देखते हुए उसे चंडीगढ़ पीजीआई रेफर कर दिया गया।

मौके पर पहुंची पुलिस मौजूद लोगों से पूछताछ करती हुई
मौके पर पहुंची पुलिस मौजूद लोगों से पूछताछ करती हुई

आग के गोले के साथ पहले उठा धुंआ, प्रत्यक्षदर्शी सहमे
हादसे के बाद घटना स्थल से गुजर रहे शैलेश कुमार ने बताया कि वह अपनी बाइक से अपने गोदाम की तरफ जा रहे थे। जैसे ही हादसे वाली जगह से गुजर रहा था कि देखा खंभे पर आग के साथ पटाखे फूटने जैसी आवाज आई और हर तरफ धुंआ ही धुंआ हो गया। थोड़ी देर बाद जब आग और धुंआ कम हुआ तो मौके पर आकर देखा कि खंभे के नीचे थोड़ी दूर पर दो व्यक्ति गिरे हुए हैं।

आरोप - बिजली कर्मचारी कर्मी नहीं थे काम करने वाले
वहीं हादसे के बाद मौके पर इकठ्‌ठे हुए लोगों ने आरोप लगाते हुए बताया कि ठेकेदार जितेदंर कुमार ने अपने साथ जो दोनों कर्मी बिजली ठीक करने के लिए लाए थे। वह दोनों बिजली कर्मी नहीं थे। हालांकि अभी तक इसकी कोई आथिकारिक पुष्टि नहीं हो पाई है। जबकि पुलिस अधिकारियों समेत बिजली विभाग के अधिकारी इस मामले की गंभीरता से जांच कर रहे हैं।

घटना स्थल पर मौजूद लोग
घटना स्थल पर मौजूद लोग

कोरोना टेस्ट के बाद किया जाएगा पोस्टमार्टम
बता दें कि मृतक देशराज के शव को पुलिस ने अस्पताल के शव गृह में शव को रखवा दिया है। जहां से कोरोना टेस्ट के बाज शव को पोस्टमार्टम किया जाएगा। पोस्टमार्टम के बाद शव को मृतक के परिजनों को सौंप दिया जाएगा।