पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

वारदात:युवक ने बाइक सवार से लिफ्ट ली, पीछे बैठ बैग से निकाल लिए डेढ़ लाख रुपए

चंडीगढ़9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
वारदात - Dainik Bhaskar
वारदात
  • आरोपी युवक ने पहन रखी थी पुलिस की वर्दी, पुलिस ने की जांच शुरू

पुलिस की वर्दी पहने एक सिख युवक ने पहले बाइक सवार से लिफ्ट मांगी और फिर उसके पिट्‌ठू बैग में रखे डेढ़ लाख रुपए चोरी कर लिए। इसके बाद रास्ते में बहाना बनाकर उतरा और मौके से फरार हो गया। पीड़ित को इसका पता बाद में चला, लेकिन तब तक आरोपी फरार हो चुका था।

शिकायत पर सेक्टर-26 थाना पुलिस ने डीडीआर दर्ज कर ली है। आरोपी की फुटेज भी पुलिस को सेक्टर-26 ग्रेन मार्केट से मिल गई है। पुलिस सभी मुलाजिमों के साथ इस फुटेज को शेयर कर रही है, ताकि पहचान हो सके कि ये चंडीगढ़ पुलिस का मुलाजिम है या पुलिस की वर्दी पहने कोई अपराधी।

सेक्टर-34 स्थित पेट्रोल पंप के कैशियर आकाश ने शिकायत में कहा कि पेट्रोल पंप के मालिक पंचकूला सेक्टर-7 में रहते हैं। रोजाना पंप से इकट्‌ठा हुआ कैश वह मालिक के घर देकर आता है। बुधवार शाम 5 बजे भी कैश लेकर बाइक पर जा रहा था। चंडीगढ़ सेक्टर-26/7 के चौक पर पुलिस की वर्दी में खड़े एक युवक ने रुकने का इशारा किया। पहले लगा कि यह कोई ट्रैफिक पुलिसकर्मी है, इसलिए उसने बाइक रोक ली।

लेकिन उस युवक ने लिफ्ट मांगी। मदद करने की सोच मैंने उसे बाइक पर बैठा लिया। बीच रास्ते में सेक्टर-26 मंडी ग्राउंड के पास थोड़ा ट्रैफिक था। बाइक धीरे हुई तो वह युवक चलती बाइक से छलांग लगाकर नीचे उतर गया और एक महिंद्रा पिकअप में बैठ गया। इसके बाद यह गाड़ी ग्रेन मार्केट के अंदर चली गई।

घर पहुंचा तो पता लगा, फिर सोचा तब आया सच सामने: आकाश जब पंचकूला में अपने मालिक के घर पहुंचा तो देखा कि बैग में रखे डेढ़ लाख रुपए गायब हैं। उसे खाकी वर्दी वाले पर शक हुआ, क्योंकि वह पीछे बैठा हुआ था। इसके बाद आकाश और उसका मालिक सेक्टर-26 थाने पहुंचे और शिकायत दी। इसके बाद जांच शुरू हुई।

आरोपी सेक्टर-26 में लगे कैमरे में हुआ कैद...
पुलिस ने जांच शुरू की तो पुलिस लाइन के सामने ग्रेन मार्केट के एंट्री गेट पर लगे एक कैमरे में आरोपी की फुटेज मिल गई। इसमें आरोपी युवक किसी का इंतजार करता दिख रहा है। उसके पास एक बैग भी था। युवक ने फोन कर एक बाइक सवार को बुलाया और उस पर बैठकर चला गया।

पेट्रोल पंप पर भी हो रही जांच, कोई रैकी तो नहीं करता था
पेट्रोल पंप के पुराने कारिंदों की भी पुलिस पहचान कर रही है। देख रही है कि इनमें से कोई मिसिंग तो नहीं है। इसके अलावा यह भी जांच की जा रही है कि आरोपी पेट्रोल पंप पर कैशियर की रैकी तो नहीं कर रहा था।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप प्रत्येक कार्य को उचित तथा सुचारु रूप से करने में सक्षम रहेंगे। सिर्फ कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा अवश्य बना लें। आपके इन गुणों की वजह से आज आपको कोई विशेष उपलब्धि भी हासिल होगी।...

    और पढ़ें