पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

जानकारी:5 साल के लॉ इंटीग्रेटेड कोर्स के लिए नहीं होगा एंट्रेंस टेस्ट

चंडीगढ़14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

पीयू के इंस्टीट्यूट ऑफ लीगल स्टडीज (यूआईएलएस) के पांच साल के लॉ इंटीग्रेटेड कोर्स के लिए एंट्रेंस टेस्ट इस साल नहीं होगा। यह जानकारी पीयू ने यूआईएलएस की वेबसाइट पर शेयर कर दी है। सीनेटर और डीन ऑफ लॉ अनु चतरथ की अध्यक्षता में हुई मीटिंग के मिनट्स भी शेयर किए हैं और ही हाईकोर्ट के लिए तैयार रिपोर्ट को भी दी है। कोर्स के लिए एंट्रेंस टेस्ट यूनिवर्सिटी ने कैंसिल कर दिया था, जिसके बाद कुछ स्टूडेंट हाईकोर्ट चले गए।

इनका कहना था कि जब एलएलबी के लिए एंट्रेंस टेस्ट हो रहा है तो इस कोर्स के स्टूडेंट्स को छूट क्यों दी जाए? इसी मामले पर लंबी चली मीटिंग के दौरान कॉलेजों के एंट्रेंस टेस्ट पर चर्चा हुई। बहुत से कॉलेज हैं, जिनमें यह इंटीग्रेटेड कोर्स है और उसमें एडमिशन एंट्रेंस के जरिए होता है। इस बार कोर्स के लिए 7000 आवेदन आए थे।

बचाव के इंतजाम करना मुश्किल...

कंट्रोलर ऑफ एग्जामिनेशन ने कहा कि कोरोना महामारी के दौर में एंट्रेंस टेस्ट कराना संभव नहीं होगा। इसमें सोशल डिस्टेंसिंग और जरूरी बचाव के इंतजाम चाहिए, जो एक मुश्किल काम है। ऑनलाइन एंट्रेंस टेस्ट पर भी चर्चा हुई थी, लेकिन सहमति नहीं बन सकी। पैनल का मानना था कि ऑनलाइन एंट्रेंस एग्जामिनेशन घर से कराना तकनीकी तौर पर संभव नहीं है। यूनिवर्सिटी के पास इसकी तकनीक नहीं है। पारदर्शिता और ईमानदारी को बनाए रखना भी चुनौतीपूर्ण है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर आप कुछ समय से स्थान परिवर्तन की योजना बना रहे हैं या किसी प्रॉपर्टी से संबंधित कार्य करने से पहले उस पर दोबारा विचार विमर्श कर लें। आपको अवश्य ही सफलता प्राप्त होगी। संतान की तरफ से भी को...

और पढ़ें