पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Chandigarh
  • There Will Be No Entry In OPD Without Mask And Token, Registration Between 8 Am To 11 Am, 10 Patients Will Be Entered In One OPD At A Time; Must Follow All Rules

सोमवार से ओपीडी शुरू:बिना मास्क व टोकन के ओपीडी में नहीं होगी एंट्री, सुबह 8 से 11 बजे के बीच रजिस्ट्रेशन, एक ओपीडी में एक बार में 10 मरीजों की होगी एंट्री; सभी नियम मानने होंगे

चंडीगढ़7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
अस्पताल प्रबंधन ने पूरी की तैयारियां।
  • सर्जरी, स्किन ऑर्थो ओपीडी सोमवार से शुरू, आई, ईएनटी साइकेट्री ओपीडी अगले हफ्ते

करीब साढ़े 6 महीने से बंद जीएमएसएच-16 की ओपीडी सोमवार से दोबारा शुरू होने जा रही है। सोमवार से सर्जरी, स्किन और ऑर्थोपेडिक्स की ओपीडी शुरू हो रही है। जबकि पीडियाट्रिक, गायनाकॉलोजी और मेडिसिन की ओपीडी पहले ही चल रही थी। इसके अलावा आई, ईएनटी और साइकेट्री डिपार्टमेंट की ओपीडी अगले हफ्ते से शुरू होगी।

डायरेक्टर हेल्थ सर्विसेज डॉ. अमनदीप कंग ने बताया कि सुबह 8 से 11 बजे के बीच मरीजों की रजिस्ट्रेशन होगी। ओपीडी सुबह 9 से दोपहर 3 बजे तक खुलेगी। उन्होंने कहा कि जीएमसएसएच-16 में सबसे पहले फिजिकल ओपीडी शुरू करने जा रहा है। सोशल डिस्टेंसिंग का पालन हो इसके लिए मरीजों की ओपीडी में एंट्री और एग्जिट के लिए अलग-अलग रास्ते रखे गए हैं। एग्जिट के लिए फायर एग्जिट गेट खोले गए हैं।

एमएस और डीएमएस की निगरानी में चलेगी ओपीडी: डॉ. कंग ने बताया कि ओपीडी स्मूथ चले और मरीजों को किसी तरह की कोई दिक्कत न हो इसलिए मेडिकल सुपरिंटेंडेंट वीके नागपाल और डीएमएस परमजीत सिंह की निगरानी में ही ओपीडी चलेगी।

उन्होंने कहा कि ओपीडी शुरू करने से पहले ही सभी हेल्थ वर्कर्स के कोविड टेस्ट करवा लिए गए हैं। सभी की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। डॉ. कंग ने बताया कि हमारा स्टाफ पूरी तरह से स्वस्थ है। उधर, जीएमसीएच-32 और पीजीआई ने फिलहाल ओपीडी कब खोली जाएगी इस बारे में अंतिम निर्णय नहीं लिया है।

एहतियात बरतने वाले मरीजों को ही मिलेगी एंट्री
ओपीडी में मास्क लगाकर जाना होगा। बगैर मास्क के एंट्री नहीं दी जाएगी। थर्मल स्क्रीनिंग के बाद ही मरीज की एंट्री होगी। स्क्रीनिंग में अगर किसी मरीज को बुखार या अन्य कोई दिक्कत होगी तो उसे फ्लू क्लीनिक में चेक कराया जाएगा। एक बार में एक ओपीडी में 10 मरीजों की एंट्री हाे सकेगी।

मरीज चाहें तो जीएमसएसएच-16 की ऑफिशियल वेबसाइट पर ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं। हॉस्पिटल मैनेजमेंट ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन के प्रोसेस को आसान बनाने जा रहा है। डॉक्टर के चंबर में एक बार में एक ही मरीज एंटर कर सकेगा। रोजाना हर ओपीडी में कम से कम 50 मरीज ही देखे जाएंगे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप अपने विश्वास तथा कार्य क्षमता द्वारा स्थितियों को और अधिक बेहतर बनाने का प्रयास करेंगे। और सफलता भी हासिल होगी। किसी प्रकार का प्रॉपर्टी संबंधी अगर कोई मामला रुका हुआ है तो आज उस पर अपना ध...

और पढ़ें