पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

चंडीगढ़ में एक घर में लाखों की चोरी:60 लाख के गहने और 2 लाख के कैश पर चोरों ने किया हाथ साफ, नौकरों और मजदूरों से चल रही पूछताछ

चंडीगढ़2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मालकिन ने गहने और कैश एक बॉक्स में रखे थे, जो अलमारी में लॉक था। - Dainik Bhaskar
मालकिन ने गहने और कैश एक बॉक्स में रखे थे, जो अलमारी में लॉक था।

चंडीगढ़ के सेक्टर-11 में एक घर से लाखों रुपए की चोरी होने का मामला सामने आया है। करीब दो लाख रुपए कैश और 60 लाख रुपए की डायमंड ज्वेलरी चोरी होने की शिकायत पुलिस को मिली है। जैसे ही चोरी होने का मैसेज पुलिस कंट्रोल रुम पर फ्लैश हुआ, तुरंत क्राइम ब्रांच की टीम और सेक्टर-11 थाना पुलिस मौके पर पहुंची।

डीएसपी क्राइम ब्रांच उदयपाल सिंह और एसएचओ फेज-11 इंस्पेक्टर रणजोध सिंह मौके पर पहुंचे। डॉग स्कवॉड के साथ फोरेंसिक टीम को भी बुलाया गया। पुलिस ने घर की मालकिन विनयदीप कौर की शिकायत पर अज्ञात के खिलाफ चोरी का केस दर्ज कर लिया है। अभी पुलिस घर के नौकरों और रेनोवेशन का काम करने आने वाले मजदूरों से पूछताछ कर रही है।

सामान शिफ्ट करने लगे तो पता चला चोरी का

फेज-11 थाना प्रभारी इंस्पेक्टर रणजोध सिंह ने बताया कि विनयदीप कौर ने सबसे पहले बयान दर्ज कराए। उन्होंने बताया कि इस घर वह अपने बेटे के साथ रहती है। क्योंकि ग्राऊंड फ्लोर की रेनोवेशन करवाई गई थी, इसलिए वह सामान लेकर पहली मंजिल पर शिफ्ट हो गई थी। पिछले कुछ दिनों से लगातार घरमें काम करने वाले लोग आ रहे थे।

गत 28 जून को ग्राऊंड फ्लोर की रेनोवेशन का काम खत्म हो गया था। मंगलवार को वह पहली मंजिल से सामान ग्राऊंड फ्लोर पर शिफ्ट करने लगी तो उन्होंने अलमारी को चैक किया, जिसमें बॉक्स रखा था। उस बॉक्स में से करीब दो लाख रुपए कैश और करीब 60 से 70 लाख रुपए की गोल्ड और डायमंड की ज्वेलरी गायब थी। इसलिए उन्होंने तुरंत पुलिस कंट्रोल रुम को घटना की जानकारी दी।

डॉग स्क्वाॅड मालकिन के पीछे पीछे चला

थाना प्रभारी इंस्पेक्टर रणजोध सिंह ने बताया कि चंडीगढ़ पुलिस का स्पेशल डॉग को उस जगह लेकर गए, जहां बॉक्स रखा था। वह सूंघते हुए पहले मालकिन के पास गया और फिर उनके पीछे घूमता रहा। क्योंकि बॉक्स को उनके हाथ लगे हुए थे, इसलिए डॉग उनके पीछे चल रहा था। फोरेंसिक लैब एक्स्पर्ट ने कई चीजों से हाथों के नमूने लिए हैं। घर में दो नौकरानियां काम करती हैं।

खबरें और भी हैं...