पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

चंडीगढ़:वारदात से पहले दीपू बनूड़ गिरोह के तीन सदस्यों को क्राइम ब्रांच ने पकड़ा, एक यूएसए मेड पिस्टल व दो कट्‌टे बरामद

चंडीगढ़13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
आरोपियों की पहचान मोहाली सेक्टर 66 के रहने वाले सुमीत, धुराली गांव के रहने वाले सर्बजीत उर्फ सत्ता और मनिंदर सिंह उर्फ मैनी के रूप में हुई है।
  • आरोपी जिस कार में सवार थे उसे भी पुलिस ने बरामद कर लिया है
  • आरोपी मनिंदर सिंह के खिलाफ पहले 5 केस दर्ज है, जिसमें तीन केस डकैती के है

क्राइम ब्रांच ने दीपू बनूड़ गिरोह के तीन सदस्यों को हथियार समेत पकड़ा है। आरोपियों की पहचान मोहाली सेक्टर 66 के रहने वाले सुमीत, धुराली गांव के रहने वाले सर्बजीत उर्फ सत्ता और मनिंदर सिंह उर्फ मैनी के रूप में हुई है। आरोपियों को पास से क्राइम ब्रांच के एक अमेरिकन पिस्टल, एक मैगजीन व चार जिंदा कारतूस और दो कट्‌टे दो कारतूस समेत बरामद हुए हैं। आरोपी जिस कार में सवार थे उसे भी पुलिस ने बरामद कर लिया है।

बताया गया कि क्राइम ब्रांच को सूचना मिली कि पुलिस लाइन के पीछे तीन लोग हथियार लेकर घूम रहे है। इस पर इंस्पेक्टर सतविंदर की अगुवाई में एक टीम गठित कर तुरंत रेड की गई। इसके बाद टीम ने पुलिस लाइन के पीछे नाका लगाया। इसी दौरान आरोपी कार से आए। पुलिस ने जब उन्हें रुकने का इशारा किया तो वह मौके से भागने लगे। पुलिस पार्टी ने उन्हें काबू कर लिया। जिसके बाद उन्हें क्राइम ब्रांच लेकर आया गया। आरोपियों के पास से हथियार बरामद होने के बाद उनके खिलाफ आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया गया। आरोपियों को कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उनका चार दिन का पुलिस रिमांड हासिल कर लिया गया है।

बदला लेने आए थे चंडीगढ़
प्राथमिक स्तर पर सामने आया है कि आरोपी चंडीगढ़ में पुराने दुश्मन से बदला लेने के लिए आए थे। हालांकि, अभी यह क्लियर नहीं हो पाया है कि वह किस पर हमला करने के लिए आए थे। बस आरोपियों ने इतना ही कबूला है कि कुछ दिन पहले उनकी सेक्टर 9 स्थित किसी डिस्क में विवाद हुआ था। वहीं रिमांड के दौरान क्राम ब्रांच उनसे पूछताछ भी कर रही है कि उन्हें यह हथियार कहां से मिले है। उनका किसी वारदात में हाथ तो नहीं है।

गैंगस्टर के बारे में हो रही पूछताछ
वहीं क्राइम ब्रांच उनसे गैंगस्टर के बारे में भी पूछताछ कर रही है कि वह किसी अन्य के संपर्क में तो नहीं है। तीनों के मोबाइल फोन के आधार पर इंनेस्टीगेशन की जा रही थी।

पहले भी हैं मामले दर्ज
आरोपी मनिंदर सिंह के खिलाफ पहले 5 केस दर्ज है जिसमें तीन केस डकैती के है। दो पंजाब में और एक चंडीगढ़ का मामला है। वहीं आरोपी सुमित के खिलाफ लूट और आर्म्स एक्ट के मामल दर्ज है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन पारिवारिक व आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ फलदाई है। व्यक्तिगत कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति अनुभव करेंगे। कठिन से कठिन कार्य को आप अपने दृढ़ विश्वास से पूरा करने की क्षमता रखे...

और पढ़ें