पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

समस्या:डंपिंग ग्राउंड में सवा लाख लीटर पानी फेंका फिर भी आग बुझी नहीं, आधे शहर में धुआं

चंडीगढ़10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
डंपिंग ग्राउंड में मवेशी घूमते रहते हैं। एक तरफ वहां पर आग की वजह से धुआं उठ रहा है तो वहीं दूसरी ओर मवेशियों की वजह से धूल भी उड़ रही है। - Dainik Bhaskar
डंपिंग ग्राउंड में मवेशी घूमते रहते हैं। एक तरफ वहां पर आग की वजह से धुआं उठ रहा है तो वहीं दूसरी ओर मवेशियों की वजह से धूल भी उड़ रही है।
  • मिट्‌टी नहीं प्लांट का मलबा फेंका जा रहा, इससे और भड़क रही आग: बबला
  • आग अभी बुझी नहीं, अब धूल आग अभी बुझी नहीं,

डड्‌डूमाजरा स्थित डंपिंग ग्राउंड में रविवार दोपहर लगी आग मंगलवार रात 11 बजे तक भी नहीं बुझी। आग को बुझाने में पांच फायर टेंडर से सवा लाख लीटर पानी डंपिंग ग्राउंड पर फेंका जा चुका है। वहीं टिपर से भी ग्राउंड में मिट्‌टी फेंकी जा रही है, ताकि आग पर काबू पाया जा सके।

मिट्‌टी फेंके जाने पर कांग्रेसी काउंसलर देवेंद्र सिंह बबला ने सवाल उठा हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि मिट्‌टी नहीं गारबेज प्लांट का मलबा फेंका जा रहा है। इससे आग बुझने के बजाय और सुलग रही है। मिट्‌टी फेंकने के नाम पर अफसर करोड़ों के बिल पास करवाते हैं। बबला ने मेयर को लेटर लिखा। इसके बाद निगम के इंजीनियरिंग विभाग की तीन जेसीबी और पांच टीपर शाम 6 बजे तक मिट्‌टी डंपिंग ग्राउंड पर फेंकते दिखे। डंपिंग ग्राउंड के कूड़े के पहाड़ में आग लगने से आधा शहर धुएं की चपेट में आ गया है।

लेकिन बीजेपी का कोई भी काउंसलर डंपिंग ग्राउंड तक नहीं पहुंचा है। एरिया काउंसलर भी नहीं दिखी। डंपिंग ग्राउंड में रविवार को लगी। एमओएच डॉ. अमृत पाल सिंह वडिंग का कहना है कि डंपिंग ग्राउंड की आग पर प्लांट में बचा वेस्ट फेंका गया है। वेस्ट तो मिट्‌टी होता है।

इसके अलावा पास से खोदकर मिट्‌टी आठ टिपर के जरिए डाली गई। उन्हें उम्मीद है कि बुधवार को आग बुझा दी जाएगी। डंपिंग ग्राउंड पर फेंके जाने वाले कूड़े पर रोजाना मिट्‌टी डाली जा रही है। लेकिन तेज धूप होने से कूड़ा सूख गया और इसमें आग लग गई।

शहरवासियों को बीमार कर रहा जहरीला धुआं
आग से जहरीला धुआं शहर वासियों को बीमार कर रहा है। फायर ब्रिगेड के लोगों का कहना है कि अगर डंपिंग ग्राउंड पर मिट्‌टी डालते तो आग कभी की बुझा दी जाती। डंपिंग ग्राउंड पर लगी आग ने कॉलोनी वासियों का जीवन नरक बनाकर रख दिया है। बबला ने कहा कि डंपिंंग ग्राउंड पर लगी आग का मामला इस बार सदन की मीटिंग में चर्चा में होगा।

बबला के शोर मचाने के बाद नगर निगम की ओर से डंपिंग ग्राउंड पर मिट्‌टी फेंकने के लिए चार टिपर लगाए गए। जबकि चार टिपर एमओएच विंग के रविवार से ही लगे हैं। इतनी मिट्‌टी और पानी फेंके जाने के बाद भी डंपिंग ग्राउंड का देर रात तक धुआं कम नहीं हुुआ।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आर्थिक योजनाओं को फलीभूत करने का उचित समय है। पूरे आत्मविश्वास के साथ अपनी क्षमता अनुसार काम करें। भूमि संबंधी खरीद-फरोख्त का काम संपन्न हो सकता है। विद्यार्थियों की करियर संबंधी किसी समस्...

    और पढ़ें