• Hindi News
  • Local
  • Chandigarh
  • Thug Baba Used To Cheat By Keeping Two Disciples, Both The Men Of The Guru Had The Responsibility Of Trapping Five People In A Day And Taking Them To Baba.

3 दिन में पैसे डबल करने वाले गुरु-चेले गिरफ्तार:दिनभर में 5 लोगों को ठगने का टारगेट था; ऊपर असली नोट लगाते बीच में कागज, कहते- 10 दिन पूजा करो, दोगुने हो जाएंगे

चंडीगढ़3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

हरियाणा के पंचकूला जिले की पुलिस ने तीन दिन में पैसों को डबल करने वाले गुरु और उसके दो चेलों को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए आरोपियों की पहचान अंग्रेज, राजू समेत गैंग के मुखिया महादेव उर्फ बाबा के रूप में हुई है। पुलिस ने तीनों आरोपियों को कोर्ट में पेश किया, जहां से अंग्रेज, राजू को जेल भेज दिया गया है। मुख्य आरोपी बाबा को एक दिन के पुलिस रिमांड में भेजा गया है।

पुलिस पूछताछ में गैंग के सरगना मुख्य आरोपी बाबा ने बताया कि वह अपने साथ राजू और अंग्रेज को रखता था, जिन्हें दिनभर में 5 लोगों को अपने झांसे में लेकर उस तक पहुंचाने की जिम्मेदारी दी गई थी। दोनों आरोपी सीधे-साधे लोगों को अपने झांसे में लेकर पैसों को डबल करने का झांसा देते हुए बाबा तक पहुंचाते थे। उसके बाद बाबा लोगों को पैसा डबल करने के नाम पर ठगता था। वहीं सेक्टर-7 थाना पुलिस आरोपी बाबा से पूछताछ करके यह भी पता लगा रही है कि अभी तक आरोपियों ने कितने लोगों को ठगी का शिकार बनाया है।

आरोपी को रिमांड पर लेकर थाने आती पुलिस।
आरोपी को रिमांड पर लेकर थाने आती पुलिस।

इस तरह लोगों को अपने जाल में फंसाते थे

सेक्टर-1 खड़ग मंगोली निवासी राजीव कुमार ने पुलिस को दी शिकायत में बताया था कि उसकी करियाने की दुकान है। एक व्यक्ति आया और कहा कि उसके माथे पर लिखा है, पैसों की बहुत तंगी चल रही है। जल्द ही वह दूर होने वाली है। उक्त व्यक्ति ने दुकानदार को सेक्टर के निजी स्कूल के समीप मौजूद बाबा से मिलवाने की बात कही। बताया कि वह उसके पैसों को तीन दिन में दोगुना कर देंगे। इसके लिए उसे पहले एडवांस के तौर पर कुछ पैसा देना होगा। उक्त व्यक्ति के झांसे में आकर राजीव उसके साथ बाबा के पास चला गया।

लेकिन बाबा ने उसकी मदद करने से मना कर दिया। फिर उक्त शख्स के कहने पर बाबा मान गया। बाबा ने कहा कि 20 हजार रुपए देने होंगे, उन्हें वह दोगुना कर देगा। इतना सुनते ही राजीव ने दुकान के गल्ले और जानकारों से पैसा लेकर कुल 20 हजार रुपए बाबा को दे दिए। बाबा ने उन पैसों की पूजा की और एक बंडल राजीव को दे दिया। बाबा ने कहा कि वह इन नोटों के बंडल को घर के बने मंदिर में रख दे और अगले 10 दिन तक सुबह-शाम उसकी पूजा करे। ऐसा करने से नोट दोगुने हो जाएंगे।

ऊपर थे 500-500 के नोट, बीच में भरे हुए थे कागज

राजीव ने बताया कि जब वह दुकान पर पहुंचा और नोट दोगुना होने की बात अपने दोस्त को बताई तो उसने कहा कि वह ठगा जा चुका है। उसे नोट का बंडल खोलने के लिए कहा। जब उसने बंडल खोला तो चार से पांच 500-500 के नोट थे और बाकी बीच में कागज भरे हुए थे, जिसके बाद तुरंत वह वापस सेक्टर-1 के निजी स्कूल के पास उसी जगह गया, जहां पर ढोंगी बाबा से मुलाकात हुई थी। लेकिन उसे कोई नहीं मिला। सेक्टर-7 थाना पुलिस ने शिकायत के आधार पर धारा 120बी, 406 और 420 के तहत मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी।

खबरें और भी हैं...