पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Chandigarh
  • Tika Will Be Free In Chandigarh, Parks Will Open From 5 To 9 Pm; E contact Center Closed Till May 11

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मुफ्त में वैक्सीन लगाने का फैसला:चंडीगढ़ में फ्री में लगेगा टीका, पार्क 5 से 9 बजे तक खुलेंगे; ई-संपर्क सेंटर 11 मई तक बंद

चंडीगढ़12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

चंडीगढ़ में लाॅकडाउन नहीं है, लेकिन लाॅकडाउन जैसी पाबंदियां हैं। गैर जरूरी सामान से संबंधित सभी दुकानें बंद रहेंगी। 11 मई सुबह 5 बजे तक जो निर्देश जारी किए गए हैं, उनका अगर कोई उल्लघंन करता है तो उसके खिलाफ डिजास्टर मैनेजमेंट एक्ट 2005 की धारा 51 और 60 के तहत कार्रवाई होगी। आईपीसी की धारा 188 के तहत पुलिस एफआईआर भी दर्ज करेगी।

चंडीगढ़ प्रशासन ने 18 साल या इससे ज्यादा उम्र के सभी लोगों को फ्री में वैक्सीन लगाने का फैसला किया है। वहीं, चंडीगढ़ में सभी भीड़ वाली जगह जैसे सुखना लेक, म्यूजियम, लाइब्रेरी या राॅक गार्डन बंद ही रहेंगे। लेकिन लोग सुबह पार्क में जाकर एक्सरसाइज या जाॅगिंग वगैरह कर सकेंगे। इसके लिए सुबह 5 बजे से सुबह 9 बजे तक का टाइम रहेगा। इसके अलावा स्ट्रीट वेंडर्स शाम 5 बजे तक जरूरी सामान सेक्टर्स में बेच सकेंगे। सरकारी दफ्तरों का टाइम अब सुबह 9:30 बजे से शाम 5 बजे तक कर दिया गया है।

सभी ई-संपर्क सेंटर 11 मई तक बंद

चंडीगढ़ में सभी ई संपर्क सेंटर्स 11 मई तक बंद रहेंगे। प्रशासन की तरफ से मंगलवार को ये निर्देश जारी किए गए। लोगों की तरफ से कहा गया है कि जब संपर्क सेंटर बंद कर दिए हैं तो बिजली और पानी के बिल की तारीख भी बढ़ाई जाए।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आर्थिक स्थिति में सुधार लाने के लिए आप अपने प्रयासों में कुछ परिवर्तन लाएंगे और इसमें आपको कामयाबी भी मिलेगी। कुछ समय घर में बागवानी करने तथा बच्चों के साथ व्यतीत करने से मानसिक सुकून मिलेगा...

    और पढ़ें