पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Chandigarh
  • Till Date More Than 7 Lakh 10 Thousand People Have Got Vaccine Dose In Chandigarh, Today Vaccination Is Going On In 11 Special Camps In The City.

कोरोना संक्रमण से बचाने की मुहिम:चंडीगढ़ में आज तक 7 लाख 10 हजार से ज्यादा लोगों ने वैक्सीन की डोज लगवाई, आज शहर में 11 विशेष कैंपों में वैक्सीनेशन चल रही

चंडीगढ़2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
शहर में रोजाना 7 से 8 हजार के बीच लोगों को वैक्सीन लगाई जा रही। आज भी 11 विशेष कैंपों में चल रही वैक्सीनेशन। फाइल फोटो - Dainik Bhaskar
शहर में रोजाना 7 से 8 हजार के बीच लोगों को वैक्सीन लगाई जा रही। आज भी 11 विशेष कैंपों में चल रही वैक्सीनेशन। फाइल फोटो

शहर में कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर स्वास्थ्य विभाग की ओर से लगातार वैक्सीनेशन का कार्यक्रम चलाया जा रहा है।शहर के अस्पतालों में तो रोजाना वैक्सीन लोगों को लगाई ही जा रही है,उसके अलावा शहर के विभिन्न स्थानों पर विशेष कैंप लगाकर वैक्सीन की डोज लगाई जा रही है। शहर में आज 11 स्थानों पर विशेष कैंप लगाए गए है। शहर में आज तक 7 लाख 10 हजार 524 लोगों को वैक्सीन लग चुकी है।

सबसे ज्यादा 18 से 44 साल के लोगों को लगी वैक्सीन

जिसमें सबसे ज्यादा 18 से 44 साल के लोगों को 2 लाख 75 हजार 983 को पहली डोज और 2607 को दूसरी डोज लग चुकी है। 45 से 60 साल के लोगों को 1लाख 43 हजार 419 को पहली डोज और 56 हजार 552 को दूसरी डोज लगी। 60 साल से ज्यादा उम्र के लोगों में 87 हजार 648 को पहली डोज और 53 हजार 742 को दूसरी डोज लग चुकी है। हेल्थ केयर वर्करों में 25 हजार 871 को पहली और 17 हजार 712 को दूसरी डोज लगी। फ्रंट लाइन वर्कर में 24 हजार 873 को पहली और 22 हजार 117 को दूसरी डोज लग चुकी है। शहर की वैक्सीनेशन की नोडल अफसर के अनुसार शहर में वैक्सीनेशन की किसी तरह की कमी नहीं है सरकार की ओर से लगातार वैक्सीन की डोेज भेजी जा रही है, जिससे सारे लोगों को जल्द से जल्द डोज लगाई जा सके।

तीसरी लहर में कम प्रभावित रहेगा चंडीगढ़

चंडीगढ़ में जिस रफ्तार से वैक्सीन लग रही है, उसे देखते इस बात की बहुत संभावना है कि चंडीगढ़ में थर्ड वेव आती भी है ताे इतनी ज्यादा गंभीर नहीं हाेगी। साथ ही सीराे सर्वे के शुरुआती रुझान भी सकारात्मक आ रहे हैं, जाे कि सुखद हैं। यह कहना है पीजीआई काेविड वैक्सीनेशन कमेटी के चेयरमैन प्राे. एसएस पाण्डव का। उन्होंने कहा कि अगर तीसरी लहर में वायरस पहले वाला रहा और इसके म्यूटेंट में काेई बदलाव नहीं हुआ ताे हम कह सकते हैं कि चंडीगढ़ में हर्ड इम्युनिटी के आसार बनते दिखेंगे। अगर वायरस के म्यूटेंट में बदलाव आ जाता है ताे हमें सावधान रहने की जरूरत है। शहर में हर किसी को वैक्सीन लगी होगी तो तीसरी लहर में ज्यादा नुकसान नहीं हाेगा।

शहर में आज इन स्थानों पर लगाई जा रही डोज

सेक्टर-22 बी में डोर टू डोर वैक्सीनेशन

सेक्टर-37 सी में डोर टू डोर वैक्सीनेशन

सुखना लेक पर शाम 5.00 से 8.00 बजे तक

पोस्ट ग्रेजुएट गवर्नमेंट कॉलेज फॉर गर्ल्स,सेक्टर-46

राधास्वामी सत्संग,सेक्टर-27 डी

संत निरंकारी भवन , मौली जागरां

सेवा धाम /भारतीय विकास परिषद, सेक्टर 29ए

गवर्नमेंट मॉडल हाई स्कूल विकास नगर , मौली जागरां

पंजाब एवं हरियाणा हाई कोर्ट बार

कम्यूनिटी सेंटर,सेक्टर-25

गवर्नमेंट मॉडल हाई स्कूल,आरसी 2 धनास।

खबरें और भी हैं...