पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Chandigarh
  • Till Date The Target Of Taking Corona Vaccine Dose In Chandigarh Was 40606, Out Of Which Only 11916 Health And Front Line Workers Took The Dose.

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

चंडीगढ़ में कोरोना:अब तक 11916 हेल्थ और फ्रंट लाइन वर्करों ने डोज ली, 40,606 का था टारगेट; अब पर्चा बांट किया जाएगा जागरूक

चंडीगढ़9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
शहर में कोरोना वैक्सीन की डोज लेने वालों की संख्या काफी कम। डेमो फोटो - Dainik Bhaskar
शहर में कोरोना वैक्सीन की डोज लेने वालों की संख्या काफी कम। डेमो फोटो
  • प्रशासन अब हेल्थ व फ्रंट लाइन वर्करों से नाराज
  • वर्कर बहानेबाजी कर वैक्सीन लेने नहीं आ रहे

चंडीगढ़ में देश के दूसरे राज्यों की तुलना में कोरोना वैक्सीनेशन का काम बहुत धीमी गति से चल रहा है। शहर में हेल्थ केयर वर्कर्स और फ्रंट लाइन वर्कर्स को मिलाकर चंडीगढ़ में 16 जनवरी से आज तक 11916 लोगों ने वैक्सीन की डोज ली है, जबकि टारगेट 40606 वर्कर्स को डोज दी जानी थी। ऐसे में शहर में हेल्थ केयर व फ्रंट लाइन वर्कर्स ने टारगेट से कहीं कम वैक्सीन लगवाई है।

प्रशासन के अधिकारियों के सामने अब चिंता का विषय है कि कैसे शहर में कोरोना की वैक्सीन लगाने के लिए लोगों को प्रोत्साहित किया जाए। हेल्थ केयर व फ्रंट लाइन वर्करों की ओर से बहानेबाजी करके डोज लेने से इनकार किया जा रहा है। कई वर्करों का यह भी कहना है कि अब काेरोना संक्रमण खत्म हो गया है ऐसे में डोज लेने से क्या फायदा होगा।

कम संख्या में आ रहे डोज लेने

पिछले 24 घंटों के अंदर वैक्सीन की डोज लेने से डरे 1948 हेल्थ केयर वर्कर्स में से मात्र 511 ने ही वैक्सीन डोज ली। जबकि फ्रंट लाइन 2248 वर्कर्स में से मात्र 433 ही वैक्सीन डोज लेने के लिए सामने आए। जीएमएसएच-16 गायनी वार्ड में 217 हेल्थ वर्कर्स का लक्ष्य रखा था। लेकिन एक भी हेल्थ वर्कर वैक्सीन लगवाने के लिए नहीं आया।

सिविल हॉस्पिटल सेक्टर-45 में 85 हेल्थ केयर वर्कर्स का लक्ष्य था इसमें से मात्र 18 ने ही डोज लगवाई। वहीं, हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर-49 में 216 फ्रंट लाइन वर्कर्स को वैक्सीन लगनी थी। इसमें से मात्र 7 ने ही लगवाई। जीएमसीएच-32 की साइट 3 में 212 को लगनी थी। उनमें से मात्र 13 ही आए। अभी तक 423 हेल्थ केयर वर्कर्स सेकंड डोज लगवा चुके हैं।

आलाधिकारियाें ने डोज ली

गुरुवार को डायरेक्टर हेल्थ सर्विसेज की पीए मीना कुमारी ने पहली डोज लगाई। वहीं, जीएमसीएच-32 के डायरेक्टर प्रिंसिपल डॉ. जसविंद्र कौर के पीएस और ऑफिशियल प्रवक्ता अनिल मोदगिल ने वैक्सीन की दूसरी डोज लगवाई। यहां पर कुल 110 वर्कर्स ने डोज लगवाई। इनमें से 61 ने सेकंड डोज और 49 वर्कर्स ने पहली डोज लगवाई।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप प्रत्येक कार्य को उचित तथा सुचारु रूप से करने में सक्षम रहेंगे। सिर्फ कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा अवश्य बना लें। आपके इन गुणों की वजह से आज आपको कोई विशेष उपलब्धि भी हासिल होगी।...

और पढ़ें