पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Chandigarh
  • Today 493 Men And 397 Women Were Found Corona Infected In Chandigarh, The Figure Of Active Patients Reached 8500

चंडीगढ़ में लगातार बढ़ रहा कोरोना:शहर में आज कुल 890 नए पॉजिटिव मिले, 8,505 हुआ एक्टिव मरीजों का आंकड़ा; प्रशासन ने केंद्र से ऑक्सीजन कोटा बढ़ाने की मांग की

चंडीगढ़एक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
चंडीगढ़ स्कूलों में 8 जून तक गर्मियाें की छुट्‌टी की गई।- फाइल फोटो - Dainik Bhaskar
चंडीगढ़ स्कूलों में 8 जून तक गर्मियाें की छुट्‌टी की गई।- फाइल फोटो

चंडीगढ़ में कोरोना संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है। शुक्रवार शहर में 890 नए पॉजिटिव मरीज मिले हैं। अब यहां कुल 8,505 एक्टिव मरीज हो गए हैं। ऑक्सीजन गैस की कमी को देखते हुए प्रशासन की ओर से केंद्र सरकार से ऑक्सीजन गैस का कोटा 20 मीट्रिक टन से बढ़ा कर 35 मीट्रिक टन करने के लिए पत्र लिखा है। शहर के अस्पतालों में संक्रमित मरीजों को बेड मिलने में परेशानी हो रही है।

प्रशासन की ओर से शहर की संस्थाओं को मिनी कोविड केयर सेंटर बनाने के लिए अपील की गई है। जिसमें से कई बन कर तैयार हो गए हैं और वहां संक्रमित मरीजों का इलाज किया जा रहा है। शहर में आज तक 48 हजार 442 संक्रमित मरीज मिल चुके हैं, जिसमें से 39 हजार 388 मरीज ठीक हो गए हैं। शहर में आज तक 549 मरीजों की मौत हो गई हैं।

शहर में सबसे ज्यादा मरीज मनीमाजरा में मिल रहे हैं। यहां पर आज 79 मरीज मिले। इसके अलावा मौलीजागरां में 25 मरीज, धनास में 37 मरीज,डड्‌डुमाजरा में 25 मरीज,सेक्टर-45 में 27 मरीज, सेक्टर-38 में 25 मरीज, सेक्टर-26 में 24 मरीज और सेक्टर-20 में 30 मरीज मिले हैं।

शिक्षा विभाग ने सरकारी स्कूलाें में गर्मियों की छुट्‌टी की
चंडीगढ़ शिक्षा विभाग की ओर से आज से शहर के सरकारी स्कूलाें में गर्मियाें की छुटि्टयां कर दी गई हैं। इस बार ऑनलाइन क्लासेज भी नहीं लगाई जाएंगी। शहर के शिक्षा विभाग की ओर से 8 जून तक स्कूलाें को बंद करने का ऐलान किया गया है। चंडीगढ़ के सभी शिक्षण संस्थान ,सरकारी लाइब्रेरी को भी 31 मई तक बंद कर दिया गए हैं।

खबरें और भी हैं...