• Hindi News
  • Local
  • Chandigarh
  • Today's Match Is Important For Punjab, After The Loss Of Two Consecutive Matches, The Kings Of Punjab Will Clash With The Kings Of Chennai.

IPL में आज पंजाब VS चेन्नई:लगातार 2 मैच हार चुके किंग्स के लिए बेहद अहम होगा मुकाबला, ताकत झाेंकनी पड़ेगी

चंडीगढ़2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

पंजाब किंग्स इलेवन लगातार दो मैचों में हार का मुंह देखने के बाद आज चेन्नई सुपर किंग्स ड्रीम इलेवन के सामने उतरेगी। दोनाें के बीच सीजन का यह दूसरा मुकाबला होगा। शाम 7.30 बजे मुंबई के वानखेड़े के मैदान में आईपीएल का यह मैच होगा। पिछले दो मैचों में निराशाजनक प्रदर्शन से टीम आईपीएल अंक तालिका में 8वें नंबर पर है।

नैशनल इंस्टिट्यूट ऑफ स्पोर्ट्स (NIS), पटियाला से कोचिंग में डिप्लोमा होल्डर क्रिकेट कोच संजीव पठानिया के मुताबिक, पंजाब की टीम को आज के मैच में एक भी गलती नहीं करनी है। टीम के लिए यह मैच काफी महत्त्वपूर्ण है। यही आगे टीम की स्थिति तय करेगा। टीम को आत्मविश्वास के साथ मैदान में उतरना होगा।

कोच पठानिया ने बताया कि पंजाब की टीम में थोड़े बदलाव की ज़रुरत है। जो खिलाड़ी हाल के मैचों में अच्छा नहीं खेले उन्हें रिप्लेस करना चाहिए। बैंच पर बैठे खिलाड़ियों को मौका देना पड़ेगा। टीम में नए बदलाव से टीम में एक नया जोश देखने को मिल सकता है।

पंजाब ने इससे पहले चेन्नई की टीम को अपने तीसरे मैच में 3 अप्रैल को 54 रनों के अंतर से हराया था। हालांकि पंजाब किंग्स इलेवन की स्थिति इस समय ठीक नहीं है। वह अपने पिछले 2 मैच हारकर आई है। वहीं चेन्नई सुपर ड्रीम टीम भी अंक तालिका में काफी नीचे है। पंजाब 7 मैचों में से 3 ही जीत पाया है, वहीं चेन्नई की टीम भी 7 मैचों में से केवल 2 जीत पाई है।

पंजाब को अपने पिछले मैच में दिल्ली कैपिटल की टीम से करारी शिकस्त मिली थी। 9 विकेट से दिल्ली टीम ने मैच जीता था। पंजाब की बल्लेबाजी, फिल्डिंग और गेंदबाजी सब फ्लॉप रही थी।

सारी टीम को ताकत झोंकनी पड़ेगी

कोच पठानिया ने कहा कि पंजाब को इस बार पूरी ताकत इस मैच में झोंकनी होगी। कप्तान मयंक अग्रवाल, शिखर धवन, जॉनी बेयरस्ट्रो, लियाम लिविंगस्टन और विकेट कीपर जितेश शर्मा समेत बाकी बल्लेबाजों को बैटिंग में कमाल दिखाना होगा। वहीं वैभव अरोड़ा, राहुल चाहर, कगिसो रबाडा और आलरांउडर लिविंगस्टन को भी गेंदबाजी में बेहतरीन प्रदर्शन करना होगा। पंजाब को अब की गई एक भी गलती भारी पड़ सकती है। पंजाब के गेंदबाजों को रोबिन उत्थपा और एमएस धोनी जैसे बल्लेबाजों को रोकना होगा।