• Hindi News
  • Local
  • Chandigarh
  • Traffic Police Issued Traffic Diversion Plan From Parking Space Near The Venues, Know The Traffic Route Before Leaving The House

चंडीगढ़ में आज कई जगह ट्रैफिक डायवर्ट:दशहरा स्थलों के पास मौजूद पार्किंग स्पेस से लेकर ट्रैफिक डायवर्जन प्लान जारी, घर से निकलने से पहले जान लें रूट

चंडीगढ़एक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
रावण का पुतला तैयार करता कलाकार। - Dainik Bhaskar
रावण का पुतला तैयार करता कलाकार।

चंडीगढ़ में आज दशहरा पर्व पर रावण दहन देखने के लिए लोगों को किसी तरह से कोई परेशानी का सामना न करना पड़े। इसे लेकर चंडीगढ़ पुलिस ने पूरा प्लान तैयार कर रखा है। जिसके तहत एक ओर जहां चंडीगढ़ ट्रैफिक पुलिस ने दशहरा स्थलों पर पहुंचने वाले लोगों के लिए पार्किंग व्यवस्था करने के साथ ही सड़कों पर लगने वाले जाम से बचाने के लिए ट्रैफिक डायवर्जन का प्लान तैयार किया गया है। वहीं चंडीगढ़ पुलिस ने सुरक्षा के लिहाज से कार्यक्रम स्थल से लेकर व्यस्त मार्केट में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम करते हुए करीब 15 पुलिस अधिकारियों कर्मचारियों की तैनाती कर रखी है।

डाइवर्ट की ट्रैफिक को लेकर चंडीगढ़ ट्रैफिक पुलिस ने लोगों की सुविधा के मद्देनजर पूरा रूट प्लान भी जारी कर दिया है। अगर लोग इस रूट प्लान को फॉलो करेंगे तो वाहन पार्क करने की टेंशन लिए बिना फेस्टिवल का आनंद उठा सकते हैं। ट्रैफिक पुलिस ने शहर के अलग-अलग हिस्सों में पार्किंग की व्यवस्था की है, ताकि लोगों को अपने वाहन खड़ा करने में किसी तरह की कोई परेशानी न हो। हालांकि शहर में 6 जगहों पर रावण का पुतला दहन किया जाएगा।

सेक्टर-17 परेड ग्राउंड दशहरा देखने पहुंचने वाले यहां पार्क करें वाहन
सेक्टर-17 स्थित परेड ग्राउंड में दशहरा उत्सव देखने वाले लोग सेक्टर-22ए की मार्केट, सेक्टर-22बी मार्केट, सेक्टर-23 स्थित अस्पताल, सेक्टर-17 स्थित फुटबाल ग्राउंड, सेक्टर-17 नीलम सिनेमा के सामने, सेक्टर-17 बस स्टैंड के पास अपने वाहनों को पार्क कर सकते हैं। इसके साथ ही शाम 5:30 से 6:30 बजे तक भीड़भाड़ के दौरान एक घंटे के लिए रूट डायवर्ट कर दिया जाएगा। सेक्टर-18, 19, 20, 21, आरोमा लाइट प्वाइंट, सेक्टर-17, 18 लाइट प्वाइंट से सेक्टर-17 चौक की तरफ आने वाले वाहनों को उद्योग पथ की तरफ डायवर्ट कर दिया जाएगा।

सेक्टर-34 में यहां होगी पार्किंग की व्यवस्था
ट्रैफिक पुलिस ने लोगों की सहूलियत के लिए सेक्टर-34 स्थित सब्जी मंडी, गवर्नमेंट मॉडल स्कूल, श्याम मॉल पार्किंग, लाइब्रेरी बिल्डिंग, सेक्टर-34 गुरुद्वारा और कांप्लेक्स पार्किंग में वाहन पार्क करने की सुविधा की गई है। साथ ही इस मौके पर शाम 5 से 7 बजे तक लेबर चौक से लेकर सेक्टर-33, 34 लाइट प्वाइंट तक रोड बंद कर दिया जाएगा। इसके अलावा सेक्टर-34 श्याम मॉल की तरफ से वन-वे कर दिया जाएगा।सेक्टर-46 में पार्किंग की ऐसी रहेगी व्यवस्था लोग अपने वाहनों को सेक्टर-46 की पार्किंग मार्केट, रेहड़ी मार्केट और बूथ मार्केट में वाहनों को पार्क कर सकते हैं। सेक्टर-45, 46 लाइट प्वाइंट से सेक्टर-46 तक शाम 5 से 7 बजे आम जनता के लिए बंद कर दिया जाएगा। साथ ही अगर आपको किसी तरह की ट्रैफिक समस्या हो तो 1073 पर कॉल कर सकते है।

कोविड-19 और जाम से बचने के लिए ट्रैफिक पुलिस की अपील
- गाड़ी से दशहरा देखने निकलने के बजाए, मौजूद मार्केट या एरिया में ही त्योहार का आनंद लें।
- अलग-अलग गाड़ियों से निकलने के बजाय कार पूल का इस्तेमाल करें।
- कोविड-19 के चलते फेस मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग का आवश्यक रूप से पालन करें।
- गाड़ी पार्क करने से पहले यह सुनिश्चित कर लें कि वह सही जगह पार्क की गई है या नहीं और अपने वाहन को सही तरीके से पार करें इससे अधिक जगह ना लें।
- अपने वाहनों को नो पार्किंग जोन सड़क किनारे या सर्विस रोड पर बात ना करें अन्यथा उन्हें टोइंग वेन के जरिए उठाकर चालान की कार्रवाई की जाएगी।
- अपने वाहनों को साइकल ट्रैक या फुटपाथ पर पाक ना करें।
- वाहन के टोइंग वेन के जरिए उठा लिए जाने या फिर क्लैंप लगा दिए जाने पर ट्रैफिक पुलिस के हेल्पलाइन नंबर-1073पर संपर्क करें।
- ट्रैफिक अधिक होने पर शांत रहें और बार-बार हॉर्न बजाकर नॉइस पॉल्यूशन न फैलाएं।

खबरें और भी हैं...