पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Chandigarh
  • Transport Minister Of Punjab, Quote I Do Not Have The Magic Lamp Which Should Be Depleted And Eliminate The Transport Mafia

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जवाबदेही:पंजाब की ट्रांसपोर्ट मंत्री बोली- मेरे पास जादुई चिराग नहीं जिसे घिस कर ट्रांसपोर्ट माफिया को खत्म कर दूं

चंडीगढ़10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
पंजाब की ट्रांसपोर्ट मंत्री रजिया सुल्ताना ने अपने विभाग की उपलब्धियों की जानकारी दी। - Dainik Bhaskar
पंजाब की ट्रांसपोर्ट मंत्री रजिया सुल्ताना ने अपने विभाग की उपलब्धियों की जानकारी दी।
  • मंत्री मीडिया के सवालों के जवाब देते हुए काफी तल्ख दिखी,जवाब देने में झिझकी
  • पंजाब की सरकारी बसों को दिल्ली एयरपोर्ट पर वहां की सरकार नहीं जाने देती

(लखवंत सिंह). पंजाब की ट्रांसपोर्ट मंत्री रजिया सुल्ताना ने बीते वर्ष की अपने ट्रांसपोर्ट विभाग की उपलब्धियां गिनाने के आज पंजाब भवन में मीडिया के सामने पहुंची हुई थी। इस दौरान जब मीडिया की ओर से ताबड़तोड़ प्रश्नों की बौछार मंत्री पर की गई तो वे काफी तल्ख हो उठी और एक पत्रकार का नाम और उसका संस्थान पूछने लगी।

पत्रकारों ने जब मंत्री से पूछा गया कि उनकी कैप्टन सरकार ने चार साल के कार्यकाल में केबल माफिया, माइनिंग और ट्रांसपोर्ट माफिया को खत्म करने में क्या काम किया तो वे तल्ख हो गई। उन्होंने कहा कि उनके पास कोई जादुई चिराग नहीं है जिसे घिस कर वह ट्रांसपोर्ट माफिया को खत्म कर दें। पत्रकारों ने जब उनसे यह पूछा कि आपकी कैप्टन सरकार को लोगों ने भ्रष्टाचार खत्म करने के लिए चुना था लेकिन वह हर मोर्चे पर विफल रही है तो मंत्री ने कहा कि मुझसे केवल मेरे ट्रांसपोर्ट विभाग के बारे में पूछा जाए।

राज्य के एसडीएम को चेकिंग का अधिकार दिए

मंत्री रजिया सुल्ताना ने कहा कि जिलों के एसडीएम को लर्निंग लाइसेंस बनाने का अधिकार दे दिया गया है। इसके अलावा वाहनों की रजिस्ट्रेशन और वाहनों की चेकिंग करने का अधिकार भी एसडीएम को दिया गया है जिससे सुचारू तरीके से राज्य में ट्रांसपोर्ट विभाग को चलाया जा सके।

ट्रांसपोर्टरों को लाभ देने का कोई काम नहीं

मंत्री ने कहा कि उनकी सरकार की ओर से ट्रांसपोर्ट माफिया को कोई लाभ देने का विचार नहीं है। उन्होंने कहा कि वे आने वाले समय में पंजाब की बसों के बाद सारी प्राइवेट बसों में वीटीएस लगाया जा रहा है, जिससे यह पता लग जाएगा कि बस अपने नियमित रूट पर चल रही है या किसी ओर रूट पर चल रही है। उन्होंने कहा कि बसों को सही तरीके से चलाने के लिए प्रयास किए जा रहे है।

दिल्ली सरकार एयरपोर्ट पर पंजाब की बसों को प्रवेश नहीं करने देती

ट्रांसपोर्ट मंत्री से जब यह पूछा गया कि दिल्ली एयरपोर्ट पर पंजाब की सरकारी बसों को क्यों नहीं जाने दिया जाता, तो उनका जवाब था कि इस बारे में कई बार मुख्यमंत्री पंजाब और खूद मैंने दिल्ली सरकार को लिखा लेकिन उनकी ओर से कोई जवाब नहीं आया। मंत्री ने कहा कि इस मामले में आम आदमी पार्टी के सांसद भगवंत मान को भी कहा था। बाद में भगवंत मान ने कहा कि पंजाब की सरकारी बसों को एयरपोर्ट पर जाने से दिल्ली सरकार परमिशन नहीं दे रही है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां आपको कई सुअवसर प्रदान करने वाली हैं। इनका भरपूर सम्मान करें। कहीं पूंजी निवेश करने के लिए सोच रहे हैं तो तुरंत कर दीजिए। भाइयों अथवा निकट संबंधी के साथ कुछ लाभकारी योजना...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser