पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Chandigarh
  • Tricity's Parents Unity For Justice Team Staged A Protest Outside The Gurukul World School In Mohali Today

स्कूलों के फीस मांगने पर प्रदर्शन:ट्राईसिटी की पेरेंट्स यूनिटी फॉर जस्टिस टीम ने मोहाली के गुरुकुल वर्ल्ड स्कूल के बाहर धरना दिया

मोहाली6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
ट्राईसिटी के पेरेंटस ने कहा कि जब पढ़ाई नहीं हुई तो फीस क्यों मांग रहे स्कूल। फोटो अश्विनी राणा
  • पेरेंट्स ने कहा- जब पढ़ाई नहीं हुई तो पैसे किस बात के मांग रहे स्कूल

आज मोहाली में ट्राईसिटी के पेरेंटस यूनिटी फॉर जस्टिस के सदस्यों की ओर से लॉकडाउन के दौरान बंद रहे स्कूल की ओर से फीस मांगने पर स्कूल के बाहर नारेबाजी की गई।

पेरेंटस की ओर से कहा गया कि जब लाॅकडाउन के कारण पढ़ाई हुई ही नहीं तो स्कूल पैसे किस बात के मांग रहे हैा। रोष प्रदर्शन कर रहे पेरेंटस ने अपने हाथों में बैनर पकड़े हुए थे। उन्होंने कहा कि प्राइवेट स्कूल माफिया और सरकारी अफसरों की मिलीभगत की वजह से पेरेंट्स और बच्चों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। जिससे लोगों का गुस्सा दिन प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है। जिसकी वजह से जगह-जगह स्कूलों और अफसरों के खिलाफ प्रदर्शन हो रहे हैं।

मोहाली के गुरूकुल वर्ल्ड स्कूल के बाहर नारेबाजी की
मोहाली के गुरूकुल वर्ल्ड स्कूल के बाहर नारेबाजी की

आज मोहाली के सेक्टर-69 स्थित गुरुकुल वर्ल्ड स्कूल के बाहर नारेबाजी की गई। प्रदर्शन में शामिल पेरेंटस ने कहा कि यह स्कूल माननीय पंजाब एंड हरियाणा हाई कोर्ट के आदेशों की सरेआम धज्जियां उड़ा रहा है। कोर्ट के आदेशों के बावजूद ये स्कूल एक तो एनुअल चार्ज के नाम पर करीब 1500 रुपए हर महीने के वसूल रहा है और 100 रुपए हर दिन की लेट फीस लगा रहा है जो सरासर कोर्ट और सरकार के आदेशों की उल्लंघना है। जो इस महामारी के समय में तो बिल्कुल नाजायज़ है।

गुरुकुल स्कूल में पढ़ने वाले एक स्टूडेंटस के पेरेंटस ने कहा कि इस स्कूल के पास अपना कोई खेल मैदान भी नहीं है, जो कि हर स्कूल के पास होना ही चाहिए । इसकी भी जांच होनी चाहिए कि बिना खेल मैदान के इसको सरकार से परमिशन कैसे मिल गई।

सभी पेरेंट्स ने स्कूल और प्रशासन को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर इन दोनों ने अपना रवैया ठीक नहीं किया तो इस लड़ाई को और तीखा किया जाएगा और सरकारी अफसरों के दफ्तरों और घरों का घेराव किया जाएगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप सभी कार्यों को बेहतरीन तरीके से पूरा करने में सक्षम रहेंगे। आप की दबी हुई कोई प्रतिभा लोगों के समक्ष उजागर होगी। जिससे आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा तथा मान-सम्मान में भी वृद्धि होगी। घर की सुख-स...

और पढ़ें