• Hindi News
  • Local
  • Chandigarh
  • Troubles Of Congress MLA Jalalpur Increased, VC Of Punjabi University Patiala Sent A Defamation Notice Of 20 Crores For Being Called A Man Of RSS

कांग्रेस MLA जलालपुर की मुश्किलें बढ़ी:RSS का बंदा कहने पर पंजाबी यूनिवर्सिटी पटियाला के VC ने भेजा 20 करोड़ का मानहानि का नोटिस

चंडीगढ़6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कांग्रेस विधायक मदनलाल जलालपुर - Dainik Bhaskar
कांग्रेस विधायक मदनलाल जलालपुर

पंजाब के पटियाला जिले के घनौर से कांग्रेस MLA मदनलाल जलालपुर की मुश्किलें बढ़ गई हैं। पंजाबी यूनिवर्सिटी पटियाला के वाइस चांसलर (VC) प्रो. अरविंद ने जलालपुर को 20 करोड़ का मानहानि नोटिस भेजा है। उन्हें कहा गया है कि 15 दिन के भीतर वह सार्वजनिक तौर पर मीडिया के जरिए माफी मांगें।

कुछ दिन पहले CM चरणजीत चन्नी की मौजूदगी में जलालपुर ने VC को राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (RSS) का बंदा (आदमी) कह दिया था। जिन्हें कैप्टन अमरिंदर सिंह ने CM रहते अपॉइंट किया था। जलालपुर ने उनके साथ बैठने से तक से इन्कार कर दिया था। सीएम ने जलालपुर को समझाने की भी कोशिश की, लेकिन वह नहीं माने। जिसकी वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुई।

पटियाला के VC प्रोफेसर अरविंद।
पटियाला के VC प्रोफेसर अरविंद।

जलालपुर ने किया हाई वोल्टेज ड्रामा

एडवोकेट हरचंद सिंह बाठ के जरिए भेजे नोटिस में कहा गया कि 24 नवंबर को यूनिवर्सिटी कैंपस में कार्यक्रम था, जिसके मुख्य आयोजक वीसी अरविंद थे। इसमें सीएम चन्नी, वित्तमंत्री मनप्रीत बादल, हायर एजुकेशन सेक्रेटरी कृष्ण कुमार समेत पटियाला के सीनियर अफसर मौजूद थे। जब सीएम और वित्तमंत्री सीनेट हाल में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रहे थे तो जलालपुर वहां आए और हाई वोल्टेज ड्रामा शुरू कर दिया, जिसके बाद उन्हें RSS का आदमी बताया। वहां मौजूद लोगों के रोके जाने के बावजूद जलालपुर चुप नहीं हुए।

मेरा RSS या BJP से संबंध नहीं, किसी पार्टी ने नहीं जुड़ा

VC के मुताबिक, उनका RSS से कोई संबंध नहीं है। यहां तक कि उनका आरएसएस से जुड़ी राजनीतिक पार्टी BJP से भी कोई संबंध नहीं है। यहां तक कि वह किसी राजनीतिक दल के मेंबर तक नहीं हैं। मुझे किसी CM ने नियुक्त नहीं किया, बल्कि मेरिट के आधार पर मेरा सेलेक्शन हुआ है।

पढ़ें नोटिस की कॉपी....

खबरें और भी हैं...