पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पैसे डबल कर लोगों को ठगने का मामला:पश्चिम बंगाल से आए दो कारीगरों ने जालंधर में तैयार किए थे जाली नोट

चंडीगढ़2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

चंडीगढ़, पंजाब, हरियाणा और आसपास के एरिया में लोगों को पैसे डबल करने का लालच देकर जाली करंसी थमाने के मामले में पुलिस ने चार लोगों को गिरफ्तार किया था। पूछताछ में आरोपियों ने खुलासा किया कि जाली करंसी पश्चिम बंगाल से आए 2 कारीगरों ने किसी केमिकल से तैयार किया था।

सबसे पहले उन्होंने 100 का नोट, उसके बाद 200, 500 और 2000 के नोट तैयार किए थे। ये जालंधर में एक एनआरआई की कोठी में तैयार किए गए थे। स्टेट स्पेशल ऑपरेशन सेल अब जल्द ही नोट तैयार करने वालों को पकड़ने के लिए जाल बिछाएगी। सेल के डीएसपी विभोर सिंह ने बताया कि आरोपियों के पास से पकड़े गए जाली नोट तैयार करने वाले केमिकल को जांच के लिए फॉरेंसिक लैब भेजा गया है वहां से रिपोर्ट आने के बाद ही यह बात साफ हो पाएगी यह कौन सा केमिकल है।

ऑपरेशन सेल ने जिन चार लोगों को केमिकल और जाली करंसी के साथ पकड़ा है, उन्होंने बताया कि गैंग को शाहबाद की मंजू ही जानती है। उसे यह भी पता है कि जाली नोट तैयार करने वाले कारीगर कहां रहते हैं। डीएसपी ने बताया कि फरार महिला मंजू को पकड़ने के लिए छापेमारी की जा रही है। पुलिस ने मामले में होशियारपुर के गांव जैतपुर निवासी सुरजीत सिंह, नंदागांव के रहने वाले रजिंदर सिंह, जालंधर के गांव सौफी के रहने वाले राकेश कुमार और गांव हारदोफराला के रहने वाले कुलवंत सिंह को गिरफ्तार किया है। ऑपरेशन सेल ने उनके खिलाफ आईपीसी की धारा 420, 467, 468, 489ए, बी, सी, डी, 120बी के तहत मामला दर्ज किया है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा व्यवहारिक गतिविधियों में बेहतरीन व्यवस्था बनी रहेगी। नई-नई जानकारियां हासिल करने में भी उचित समय व्यतीत होगा। अपने मनपसंद कार्यों में कुछ समय व्यतीत करने से मन प्रफुल्लित रहेगा ...

    और पढ़ें