चंडीगढ़ अनलॉक-2 का पहला दिन / बुधवार को सेक्टर-50 से एक ही परिवार से चार तो सेक्टर-41 में एक परिवार के दो लोग पाए गए संक्रमित, मोहाली में पांच तो पंचकूला में एक नया केस

रेजिडेंट्स वेल्फेयर एसोसिएशन सेक्टर-44 के लोगों ने हाथों में स्लोगन लिखकर मार्केट या पार्क में सैर करने के लिए आने वाले लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग के नॉर्म्स के प्रति अवेयर  किया। रेजिडेंट्स वेल्फेयर एसोसिएशन सेक्टर-44 के लोगों ने हाथों में स्लोगन लिखकर मार्केट या पार्क में सैर करने के लिए आने वाले लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग के नॉर्म्स के प्रति अवेयर किया।
X
रेजिडेंट्स वेल्फेयर एसोसिएशन सेक्टर-44 के लोगों ने हाथों में स्लोगन लिखकर मार्केट या पार्क में सैर करने के लिए आने वाले लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग के नॉर्म्स के प्रति अवेयर  किया।रेजिडेंट्स वेल्फेयर एसोसिएशन सेक्टर-44 के लोगों ने हाथों में स्लोगन लिखकर मार्केट या पार्क में सैर करने के लिए आने वाले लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग के नॉर्म्स के प्रति अवेयर किया।

  • 10 नए पॉजिटिव केस आने पर डेराबस्सी का मीट प्लांट सील,माइक्रो कंटेनमेंट घोषित
  • चंडीगढ़ में कुल मरीज 459,छह की मौत हो चुकी है,378 स्वस्थ हो चुके और 73 कोरोना पॉजिटिव मरीज एक्टिव

दैनिक भास्कर

Jul 02, 2020, 12:00 AM IST

चंडीगढ़.

हालांकि अनलॉक-2 तक लोगों को काफी छूट मिल चुकी है लेकिन कोरोना के केस बढ़ रहे हैं। ऐसे में अब खुद ही अपने लिए गंभीर होना होगा और सोशल डिस्टेंसिंग के सभी नॉर्म्स को अपनाना होगा। खैर, बुधवार को चंडीगढ़ में कुल 6 कोरोना मरीज आए। सेक्टर 50 से एक ही परिवार के 5 मेंबरों में से चार लोग संक्रमित पाए गए जबकि सेक्टर-41 के एक ही परिवार के दो लोग संक्रमित पाए गए।14 मरीजों को धनवंत्री कॉलेज से डिस्चार्ज होने के बाद सेक्टर-22 स्थित सूद धर्मशाला में भेज दिया गया। ऐसे में शहर में पाजिटिव मरीजों का आंकड़ा 459 हो गया है। कोरोना से ठीक होने वाले मरीजों की संख्या 378 हो गई है। वहीं एक्टिव मरीजों की संख्या 73 हो गई है जबकि 6 की मौत हो चुकी है।

पंचकूला में एमडीसी सेक्टर-5 से 34 वर्षीय पुरुष में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। आज पंचकूला से 7 मरीजों को डिस्चार्ज किया गया है।अब पंचकूला में कुल संक्रमितों का आंकड़ा 113 हो गया है। इनमें से 91 मरीज स्वस्थ होकर घर चले गए हैं और 22 मरीज एक्टिव हैं। इसी तरह बुधवार को मोहाली जिले में कुल पांच नए मरीज सामने आए हैं। इसमें एक नया केस है जिसकी ट्रेवल हिस्ट्री दिल्ली की है। वहीं एक पॉजिटिव केस का कॉन्टेक्ट,एक प्री ऑपरेटिव और दो अन्य केस शामिल हैं। इन्हें मिलाकर मोहाली में कुल संक्रमितों का आंकड़ा 271 हो गया है। इनमें से 71 मरीज एक्टिव हैं,196 स्वस्थ हो चुके हैं और चार की मौत हो चुकी है।

मंगलवार को ट्राईसिटी में आए केस

मंगलवार काे चंडीगढ़ में 6 नए कोरोना मरीज पाए गए थे। वहीं धनवंतरी कॉलेज से 12 मरीजाें को डिस्चार्ज कर सूद धर्मशाला सेक्टर-22 में भेजा गया। वहीं मोहाली में मंगलवार को कुल 11 नए पॉजिटिव केस पाए गए हैं। इसी तरह पंचकूला में मंगलवार को सेक्टर-7 का 18 साल का युवक कोरोना पॉजिटिव पाया गया। 

चंडीगढ़ में रात 9 बजे तक खुलेंगी दुकानें

चंडीगढ़ में दुकानें रात 9 बजे तक खुल सकेंगी। लेकिन हॉस्पिटेलिटी इंडस्ट्री के लिए शराब सर्व करने की परमिशन नहीं होती है तो चंडीगढ़ में ज्यादातर रेस्टोरेंट्स अभी भी बंद ही रहेंगे। हॉस्पिटेलिटी इंडस्ट्री के लिए शराब सर्व करने की परमिशन नहीं होती है तो चंडीगढ़ में ज्यादातर रेस्टोरेंट्स अभी भी बंद ही रहेंगे। इसका बड़ा कारण है कि चंडीगढ़ के कुछ रेस्टोरेंट्स जो सिर्फ फूड के लिए फेमस है वह तो पहले ही खुल चुके हैं और वहां काम शुरू हो चुका है लेकिन ज्यादातर रेस्टोरेंट्स ऐसे हैं जो पब बार से होने वाली इनकम पर ज्यादा डिपेंड है। 

मोहाली में वीकेंड कर्फ्यू जारी रहेगा

पंजाब सरकार की ओर से जो अनलॉक-2 को लेकर जो नई गाइडलांस जारी की गई हैं, उसके तहत अब मोहाली में दुकानें खोलने का समय सुबह 7 बजे से रात 8 बजे तक का कर दिया गया है। जब्कि रात 10 बजे से लेकर सुबह 5बजे तक लॉकडाउन/नाइट कर्फ्यू रहेगा। पहले दुकानें खोलने का समय शाम 7 बजे तक का था। वीकेंड कर्फ्यू  जारी रहेगा और रविवार के दिन दुकानें बंद रहेंगी। हालांकि डीसी बुधवार को अनलॉक-2 की गाइडलाइंस जारी करेंगे।  

10 नए पॉजिटिव केस आने पर मीट प्लांट सील, माइक्रो कंटेनमेंट घोषित

डेराबस्सी के गांव बेहड़ा स्थित मीट प्लांट में मंगलवार को काेरोना संक्रमण के दस नए  केस पॉजिटिव पाए गए हैं। इस प्लांट की कोरोना चेन से जुड़े अब तक 19 लोग संक्रमित पाए गए हैं जिसके चलते न केवल इस प्लांट माइक्रो कंटेनमेंट में तबदील कर दिया गया बल्कि प्लांट भी सील कर पूरी तरह बंद कर दिया गया है। इस मीट प्लांट में अलग अलग युनिट्स में 125 वर्कर कार्यरत हैं। दूसरी ओर बीते करीब 4 हफ्ते से बंद मुबारकपुर मीरपुर इलाके से आज कंटेनमेंट हटा ली गई जिससे सैकड़ों दुकानदारों समेत लोगों ने राहत की सांस ली है। 

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना