हरियाणा पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती फर्जीवाड़ा:कैथल और सोनीपत के दो युवक काबू; अब तक 5 गिरफ्तार, पुलिस के पास 120 संदिग्ध की सूची

चंडीगढ़4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
आरोपी पुलिस हिरासत में। - Dainik Bhaskar
आरोपी पुलिस हिरासत में।

हरियाणा की पंचकूला पुलिस ने पुरुष कॉस्टेबल भर्ती फर्जीवाड़े में 2 और आरोपियों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों की पहचान जोनी कुमार निवासी गांव मोहाना जिला कैथल और रवि कुमार निवासी गांव भवर जिला सोनीपत के रुप में हुई। दोनों को अदालत में पेश किया गया, जहां से अदालत ने उन्हें तीन दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया है। एसीपी पंचकूला विजय कुमार नेहरा ने बताया कि मामले में गहनता से छानबीन की जा रही है। अन्य आरोपियों को भी जल्द गिरफ्तार किया जाएगा। इस मामले में पुलिस अब तक 5 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है।

तीन को पहले गिरफ्तार कर चुकी है पुलिस

20 दिसंबर को एचएसएससी की सूचना पर पुलिस ने सेक्टर तीन में फिजिकल टेस्ट के दौरान असली उम्मीदवार के स्थान पर दूसरे उम्मीदवार के खड़े होने व टेस्ट में हिस्सा लेने के प्रयास में संदीप निवासी फरीदपुर जिला हिसार, विनोद वासी गांव अलीपुरा, तहसील उचाना जिला जींद को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है। तीसरे आरोपी मोहित निवासी चंद्रवाल जिला फतेहाबाद हाल आर्य नगर हांसी को भी गिरफ्तार कर लिया गया है।

120 संदिग्ध अभ्यार्थी की सूची पुलिस को सौंपी

हरियाणा स्टाफ सिलेक्शन कमीशन ने 5500 पुरुष कांस्टेबल की फिजिकल परीक्षा के बाद चयनित अभ्यर्थियों के डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन का काम कर रहा है। बायोमेट्रिक अटेंडेंस में मिलान न होने पर कुछ अभ्यार्थी की वीडियोग्राफी चेक की तो उनकी जगह पर दूसरे अभ्यार्थी परीक्षा देते हुए पाए। कमीशन ने अपनी जांच में करीब 120 संदिग्ध उम्मीदवारों की सूची पुलिस को भेजी। पुलिस ने इस मामले की जांच शुरू कर दी और अब तक करीब 5 लोगों को गिरफ्तार किया है।

खबरें और भी हैं...