पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Chandigarh
  • UdanSikh Milkha Singh Is Better Than Before, Now Eating Himself, But The Report Of Corona Infection Still Came Positive

पहले से बेहतर, बेटी से बात की:उड़न सिख मिल्खा सिंह पहले से बेहतर,अब खुद खाना खा रहे, लेकिन कोरोना संक्रमण की  रिपोर्ट अभी भी पॉजिटिव आई

चंडीगढ़8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
मिल्खा सिंह की पहले से हालत बेहतर। पीजीआई में चल रहा पिछले 10 दिनों से इलाज। फाइल फोटो - Dainik Bhaskar
मिल्खा सिंह की पहले से हालत बेहतर। पीजीआई में चल रहा पिछले 10 दिनों से इलाज। फाइल फोटो
  • मिल्खा सिंह की पत्नी का अभी चल रहा फोर्टिस अस्पताल में इलाज, परिवार ने लोगों का आभार जताया

उड़न सिख मिल्खा सिंह की तबीयत में लगातार सुधार आ रहा है,वहीं उनकी पत्नी निर्मल कौर का अभी भी मोहाली के फोर्टिस अस्पताल में इलाज चल रहा है। महान एथलीट मिल्खा सिंह और उनकी पत्नी भारतीय वॉलीबॉल टीम की पूर्व कप्तान निर्मल कौर की पिछले दिनों कोरोना संक्रमण की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। जिसके बाद दोनों का इलाज मोहाली के फोर्टिस अस्पताल में हुआ। अभी पीजीआई में मिल्खा सिंह का और फोर्टिस में निर्मल कौर का इलाज चल रहा है।

पहले से बेहतर

पीजीआई में चल रहे इलाज में मिल्खा सिंह का स्वास्थ्य दिनों-दिन ठीक हो रहा है। इसी बीच कोरोना टेस्ट में अभी भी उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है लेकिन वे पहले से ज्यादा बेहतर हो रहे है। मिल्खा सिंह पर पीजीआई के डॉक्टरों की टीम लगातार निगरानी रख रही है। बुधवार को उनकी नाक में पड़ी भोजन की नली निकाल दी गई, जिसके बाद उन्होंने स्वयं खाना खाया। मंगलवार तक उन्हें नाक में लगे पाइप के जरिए भोजन दिया जा रहा था। वहीं, उनका ऑक्सीजन स्तर भी तेजी से सुधर रहा है। बुधवार से उन्हें हाई फ्लो के बजाय नॉर्मल फ्लो पर ऑक्सीजन देना शुरू कर दिया गया। संक्रमण के दौरान बढ़े हुए अन्य पैरामीटर भी धीरे-धीरे सामान्य हो रहे हैं। उन्हें आईसीयू यूनिट 1 में बनाए गए आइसोलेशन रूम में रखा गया है।

3 जून को पीजीआई में भर्ती करवाया गया था

मिल्खा सिंह को 3 जून को तबीयत ज्यादा खराब होने के बाद पीजीआई में भर्ती करवाया गया था। उनका ऑक्सीजन लेवल काफी कम था। उस समय उन्हें 60 प्रतिशत ऑक्सीजन की जरूरत पड़ रही थी, जिसका लेवल हाई फ्लो था।

पीजीआई डॉक्टरों के अनुसार मिल्खा सिंह को पीजीआई में भर्ती होने के 7 दिन बाद कोविड-19 की फिर से जांच करवाई गई, जिसकी रिपोर्ट अब भी पॉजिटिव ही आई है, लेकिन उनकी हालत स्थिर है। फ्लाइंग सिख मिल्खा सिंह काफी बेहतर नजर आए। उन्होंने अपनी बेटी के साथ काफी बातें की और खुश नजर आ रहे है।

परिवार ने बताया पहले से बेहतर

मिल्खा सिंह के परिवार की ओर से दी गई जानकारी में बताया गया कि उनके स्वास्थ्य में पहले से ज्यादा सुधार आ रहा है। परिवार की ओर से यह भी बताया गया कि उनकी निर्मल कौर का अभी भी फोर्टिस में इलाज चल रहा है। परिवार की ओर से लोगों के परिवार को लेकर आभार जताया गया है।

खबरें और भी हैं...