पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

PU सीनेट इलेक्शंस:यूनिवर्सिटी ने आधिकारिक तौर पर जारी किया शेड्यूल, कैंडिडेट्स ने शुरू किया प्रचार;फैकल्टीज के इलेक्शन प्रोसेस पर मीटिंग इसी सप्ताह, कोर्ट में दी जानी है रिपोर्ट

चंडीगढ़10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
शेड्यूल यूनिवर्सिटी ने 16 जुलाई को कोर्ट में सबमिट कर दिया था और सोमवार को कोर्ट ने इसको अप्रूवल दे दी थी। - Dainik Bhaskar
शेड्यूल यूनिवर्सिटी ने 16 जुलाई को कोर्ट में सबमिट कर दिया था और सोमवार को कोर्ट ने इसको अप्रूवल दे दी थी।

पंजाब यूनिवर्सिटी ने सीनेट 2020 में होने वाले इलेक्शन के लिए अधिकारिक तौर पर शेड्यूल जारी कर दिया। इसके साथ ही अलग-अलग कांस्टीट्यूएंसी के कैंडिडेट्स ने प्रचार भी तेज कर दिया है। सोशल मीडिया पर यह प्रोसेस तो उन्होंने हाईकोर्ट का आदेश आते ही शुरू कर दिया था, लेकिन अब फोन कॉल जारी है।

कोरोना वायरस संबंधित माहौल सुधरने की वजह से कैंडीडेट्स निजी तौर पर मिलने और मिलाने का कार्यक्रम भी शुरू कर रहे हैं। यूनिवर्सिटी के इलेक्शन 3 अगस्त को शुरू होने हैं, जिसमें सबसे पहले टेक्निकल और प्रोफेशनल कॉलेजों के प्रिंसिपल्स और मेंबर्स का चुनाव होगा।

एक प्रिंसिपल पहले से ही निर्विरोध चुनी गई हैं और टेक्निकल स्टाफ के कैंडिडेट में करीब दो दशक बाद डॉक्टर भी कैंडिडेट हैं। फैकल्टीज के इलेक्शन प्रोसेस को लेकर यूनिवर्सिटी आगामी सप्ताह मीटिंग करेगी। कोर्ट ने इस बारे में यूनिवर्सिटी से रिपोर्ट सबमिट करने को कहा है।

फैकल्टीज के इलेक्शन का प्रोसेस इस बार अलग होने वाला है क्योंकि यह तय नहीं है कि पहले से चुने गए डीन और सेक्रेटरी इसके इलेक्शन कराएंगे या यूनिवर्सिटी कोई और प्रोसेस तय करेगी। यह पहली बार है जब परंपरा को तोड़ते हुए फैकल्टीज के इलेक्शन सबसे पहले कराने के बजाय आखिर में करवाए जा रहे हैं। शेड्यूल यूनिवर्सिटी ने 16 जुलाई को कोर्ट में सबमिट कर दिया था और सोमवार को कोर्ट ने इसको अप्रूवल दे दी थी।

खबरें और भी हैं...