पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

सीरम से पहले चरण में आज मिलेगी 1 लाख डोज:पंजाब में सोमवार से शुरू होगी 18+ उम्र के लोगों को वैक्सीनेशन

चंडीगढ़एक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सरकार ने 18+ आयु वर्ग में निर्माण वर्कर, अध्यापक, सरकारी कर्मचारी व अधिक जोखिम वाले व्यक्तिगत, सह बीमारियों से पीड़ित लोगों को वैक्सीनेशन के लिए चुना है। - Dainik Bhaskar
सरकार ने 18+ आयु वर्ग में निर्माण वर्कर, अध्यापक, सरकारी कर्मचारी व अधिक जोखिम वाले व्यक्तिगत, सह बीमारियों से पीड़ित लोगों को वैक्सीनेशन के लिए चुना है।
  • निर्माण वर्कर, अध्यापक, सरकारी कर्मचारी, हाई रिस्क, सह बीमारियाें से पीड़ित लोगों को लगेगा टीका

पंजाब में वैक्सीन लगवाने का इंतजार कर रहे युवाओं को अब ज्यादा इंतजार नहीं करना होगा। सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया की ओर से शनिवार तक सूबे को एक लाख डोज मिलने केे बाद सूबा सरकार के स्वास्थ्य विभाग ने सोमवार से सरकारी अस्पतालों में 18+ आयु वर्ग के लिए वैक्सीनेशन शुरू करने के आदेश दिए हैं। रविवार को यह वैक्सीन सभी जिलों में पहुंचा दी जाएगी।

हालांकि अभी यह वैक्सीनेशन इस वर्ग के सभी लोगों के लिए नहीं लगाई जाएगी। सरकार ने 18+ आयु वर्ग में निर्माण वर्कर, अध्यापक, सरकारी कर्मचारी व अधिक जोखिम वाले व्यक्तिगत, सह बीमारियों से पीड़ित लोगों को वैक्सीनेशन के लिए चुना है। क्योंकि यह लोग हाई रिस्क में आते है। सीएम की अध्यक्षता में हुई वर्चुअल मीटिंग के दौरान मेडिकल दिक्कतों वालों को छोड़कर सभी सरकारी कर्मचारियों के वैक्सीनेशन के लिए भी आदेश दिए। वहीं, मुख्यमंत्री ने मुख्य सचिव को निर्देश दिए हैं कि राज्य के विश्व बैंक कर्जे में से कुछ हिस्सा ऑक्सीजन टैंकरों सहित 10 हजार ऑक्सीजन कंसनट्रेटर, ऑक्सीजन प्लांट और वैक्सीन खरीदने के लिए प्रयोग किया जाये।

सूबे में कोरोना के 8546 मरीज मिले, 162 मौतें भी

लुधियाना में 7वें दिन भी 1000 से ज्यादा केस, अमृतसर में 22 मौतें

जालंधर मई महीने में लुधियाना जिले में लगातार 7वें दिन 1000 से ज्यादा नए कोरोना पॉजिटिव केस मिले हैं। शुक्रवार को यहां सबसे ज्यादा 1465 केस मिले। वहीं, सूबे में 24 घंटे में कुल 8546 मरीजों में संक्रमण मिला। अब तक संक्रमित होने वालों की संख्या 4,23,540 हो गई है। अमृतसर में सबसे ज्यादा 22 मरीजों समेत सूबे में 162 मरीजों की मौत भी हुई है। अबतक कुल मृतक आंकड़ा 10,168 हो गया है। सूबे में एक्टिव मरीजों का आंकड़ा कुछ कम हुआ है। अभी 6908 मरीज विभिन्न अस्पतालों में भर्ती हैं। राहत की वजह 24 घंटे में 4976 मरीजों का ठीक होना है। अब तक कुल 3,44,779 मरीज ठीक हो चुके हैं।

राज्य में पाॅजिटिविटी दर 13.5% हुई

स्वास्थ्य सचिव हुस्न लाल ने बताया, पंजाब में 9 हजार के करीब केस आने से वीरवार को पॉजिटिविटी दर 13.5% पर पहुंच गई है। स्वास्थ्य विभाग ने एल -3 बैड की क्षमता बढ़ाने के अलावा रेमडेसिवर 100 एमजी और अन्य जरूरी दवाओं की खरीद बढ़ा दी है। 60 हजार ऑक्सीमीटर की सप्लाई की उम्मीद की जा रही है।

खबरें और भी हैं...